NDTV Khabar

राजस्थान : राजभवन में ही चोरों ने कर दिया हाथ साफ, ब्रिटिश काल की 7 बंदूकें चुरा ले गए

4 शख़्स राजभवन में घुसे और उन्होंने यहां रखी ब्रिटिश काल बंदूकों पर हाथ साफ कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान : राजभवन में ही चोरों ने कर दिया हाथ साफ, ब्रिटिश काल की 7 बंदूकें चुरा ले गए

चोरों ने राजभवन में रखी 9 में से 7 बंदूकों पर हाथ साफ कर दिया.

खास बातें

  1. माउंट आबू के राजभवन में चोरी
  2. चोरों ने 7 बंदूकों पर किया हाथ साफ
  3. मामला पिछले महीने का बताया जा रहा है
नई दिल्ली :

राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां राजभवन में ही चोरों ने हाथ साफ कर दिया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक घटना बीते 2 फरवरी की है. 4 शख़्स राजभवन में घुसे और उन्होंने यहां रखी ब्रिटिश काल बंदूकों पर हाथ साफ कर दिया. बताया जा रहा है कि राजभवन में ब्रिटिश काल की 9 बंदूक रखी थी. चोर इनमें से 7 बंदूक उठा ले गए. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राजभवन में रखीं बंदूकें सिर्फ शो-पीस के लिए थीं. उनका कोई इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. हम छानबीन कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुंबई में भी इसी तरह की एक हाईप्रोफाइल चोरी का मामला सामने आया था. हालांकि मुंबई की बीकेसी पुलिस ने 26 करोड़ रुपये के हीरे लेकर फरार आरोपी को डेढ़ महीने की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी के पास से 21 करोड़ के हीरे बरामद हुए. मामले में कुल सात आरोपी हैं. मुख्य आरोपी यतीश फिचाडिया ने हीरे लेकर फरार होने के बाद कुंभ स्नान भी किया था. इलाके के डीसीपी अनिल कुंभारे के मुताबिक 11 दिसम्बर को बीकेसी पुलिस थाने में 26 करोड़ 91 लाख रुपये के हीरे चोरी होने की शिकायत दर्ज हुई थी. शिकायत के मुताबिक हीरा दलाल यतीश फिचाडिया 26 हीरा कारोबारियों के हीरे लेकर फरार हो गया था. पुलिस की कई टीमें बनाकर यतीश की तलाश शुरू हुई. पता चला कि आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों में वेश बदलकर रह रहा है. हालांकि वह आखिरकार मुंबई के पास ही पकड़ा गया. 


टिप्पणियां

VIDEO : पन्ना में हीरे की तलाश करने वालों की जिंदगी काली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement