Rajasthan Coronavirus Updates: कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में चार और मौत, 82 नये मामले सामने आए

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु हो गयी है. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 62 हो गयी है. इस बीच 82 नये मामले आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,666 हो गयी है.

Rajasthan Coronavirus Updates: कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में चार और मौत, 82 नये मामले सामने आए

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,666 हो गयी है.

जयपुर:

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु हो गयी है. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 62 हो गयी है. इस बीच 82 नये मामले आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,666 हो गयी है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो और बीकानेर,जोधपुर में एक-एक संक्रमित की मौत दर्ज की गयी. बसोनी, नागौर की 26 साल की एक महिला बीकानेर के पीबीएम में भर्ती थी जिनका बुधवार को निधन हो गया. उनकी रिपोर्ट में वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है. जोधपुर के प्रतापनगर निवासी वायरस संक्रमित एक 27 वर्षीय महिला की शुक्रवार को मौत हो गई.

वहीं जयपुर में 32 साल के युवक की बुधवार व 62 साल के बुजुर्ग की बृहस्पतिवार को मौत हुई थी वे भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए. राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या बढ़कर 62 हो गयी है. अकेले जयपुर में 34 लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

वहीं राज्य में शुक्रवार रात तक कोरोनावायरस संक्रमण के 82 नये मामले आए जिनमें जोधपुर 35,जयपुर में 21, अजमेर में 11, कोटा में सात, चित्तौड़गढ़ में सात और राजसमंद में एक नये मामले भी शामिल हैं. राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 1,993 मामले सामने आए हैं. इससे भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 35,043 हो गई है. जिसमें 25,007 एक्टिव मामले हैं. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो 564 मरीज ठीक हो चुके हैं , इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 8,888 हो गया है. रिकवरी रेट की बात की जाए तो यह 25.37 फीसदी है.

बता दें कि कोरोनावायरस को लेकर देशभर में जारी लॉकडाउन को सरकार ने 3 मई के बाद दो और हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई तक जारी रहने वाला था जिसे सरकार ने दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. अब 17 मई तक ये लॉकडाउन जारी रहेगा.

 केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 पर स्थिति की व्यापक समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मंत्रालय ने चार मई से दो हफ्तों की अवधि के लिये लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत जारी किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन का प्रथम चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था, जिसे बाद में बढ़ा कर (15 अप्रैल से) तीन मई तक (दूसरा चरण) किया गया था. 

भारत में कोरोना से अब तक 1075 लोगों की मौत, लेकिन रिकवरी रेट में हुई है वृद्धि



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)