राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत, 213 नए मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हुई है जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है.

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत, 213 नए मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है.

जयपुर:

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हुई है जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. इस बीच 213 नए मामले सामने आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 4,960 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है. इससे राज्य में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. केवल जयपुर में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 64 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है.

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. इस बीच राज्य में शनिवार रात नौ बजे तक कोरोनावायरस संक्रमण के 213 नए मामले सामने आए. राज्य में लगातार चौथे दिन, एक ही दिन में 200 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

शनिवार को जयपुर में 131, डूंगरपुर में 27, सिरोही में दस, उदयपुर में नौ, अजमेर, जोधपुर व भीलवाड़ा में सात सात, नागौर व टोंक में तीन-तीन नये मामले शामिल हैं. अधिकारियों का कहना है कि जयपुर में नये मामलों में जिला जेल में सामने आए 119 मामले भी हैं.

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. 

हॉट स्पॉट वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है: डॉ. रणदीप गुलेरिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)