NDTV Khabar

राजस्थान :शहीदों की दी जानी वाली सहायता राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया गया

राजस्थान सरकार ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया गया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान :शहीदों की दी जानी वाली सहायता राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया गया

पुलवामा हमले में राजस्थान के 5 जवान हुए शहीद

नई दिल्ली:

राजस्थान सरकार ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की. नयी घोषणा के बाद, अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपये नकद, या 25 लाख रुपये नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा जमीन या फिर 25 लाख रुपये नकद के साथ राजस्थान आवासन मण्डल के एक आवास का विकल्प चुन सकते हैं. 

Pulwama Attack: बातें याद कर रो रहा है गांव, शहीद की बेटी बोली- अब नेता बड़ी-बड़ी बातें करेंगे

गहलोत ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है और हमले में शहीद हुए राजस्थान के पांच जवानों को 50 लाख रुपये तक नकद सहायता राशि देने की घोषणा की है. इसके लिए राज्य सरकार ने शहीदों के परिजनों को देय सहायता और सुविधा पैकेज को संशोधित किया है. इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से पहले की भांति शहीद के परिवार से एक आश्रित को सरकारी नौकरी, बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति और माता-पिता को तीन लाख रुपये की सावधि जमा भी देय होगी. 


राजस्थान के पोखरण में मिग-27 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

टिप्पणियां

साथ ही, सहायता और सुविधा पैकेज में परिवार के सदस्य को कृषि भूमि पर 'आउट ऑफ टर्न' आधार पर विद्युत कनेक्शन, शहीद की पत्नी और आश्रित बच्चों और शहीद के माता-पिता को राजस्थान रोडवेज की डीलक्स और साधारण बसों में निशुल्क यात्रा के लिए पास सुविधा और एक विद्यालय, अस्पताल अथवा अन्य सार्वजनिक स्थान का नामकरण शहीद के नाम पर किए जाना भी शामिल है.  

Video: उन्नाव के शहीद को श्रद्धांजलि देने उमड़ी भीड़, निकली 15 किमी लंबी शवयात्रा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement