NDTV Khabar

चुनाव से पहले राजस्थान सरकार का तोहफा, 95 रुपये में लें जियो फोन, जानें कौन है पात्र

राजस्थान सरकार ने भामाशाह कार्ड धारकों को जियो मोबाइल फ़ोन सिर्फ़ 95 रुपये में देने का निर्णय लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव से पहले राजस्थान सरकार का तोहफा, 95 रुपये में लें जियो फोन, जानें कौन है पात्र

राजस्थान सरकार भामाशाह कार्ड धारकों को जिओ मोबाइल फ़ोन सिर्फ़ 95 रुपये में दे रही है.

नई दिल्ली :

राजस्थान सरकार ने भामाशाह कार्ड धारकों को जियो मोबाइल फ़ोन सिर्फ़ 95 रुपये में देने का निर्णय लिया है. सरकार के मुताबिक 30 सितंबर तक ये फ़ोन सभी विधानसभा क्षेत्रों में बांटने हैं. ग्राहक को शुरू में 1 हज़ार 95 रुपये देने है. फ़ोन ख़रीदने के साथ ही 1000 रुपये ग्राहक के खाते में वापस आ जाएंगे. यानी मात्र 95 रुपये में ये फ़ोन खरीददार का होगा. फोन के साथ 6 महीने की वैलिडिटी के साथ 128 जीबी डेटा और 500 एसएमएस का पैक भी मिलेगा. इस फोन को खरीदने के लिए जबरदस्त उत्साह भी दिख रहा है. फोन बिक्री के लिए अटल सेवा केंद्र पर लगे स्टॉल में अच्छी भीड़ उमड़ रही है. राज्य सरकार के इस कदम को एक तरह की डिजिटल क्रान्ति का नाम दिया जा रहा है.

राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दी राहत, 4% वैट घटाया


दूसरी तरफ राजस्थान में चुनावी बिगुल बजने के बाज राज्य सरकार के इस निर्णय को विपक्ष दल मतदाताओं को प्रभावित करने वाला कदम बता रहे हैं. सरकार के इस फैसले की आलोचना भी की है. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर वैट को चार-चार प्रतिशत कम करने की घोषणा की थी. इससे राज्य में पेट्रोल व डीजल ढाई रुपये प्रति लीटर तक सस्ता होगा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी राजस्थान गौरव यात्रा के तहत हनुमानगढ़ के रावतसर कस्बे में एक सभा में पेट्रोलियम ईंधन सस्ता करने वाले इस निर्णय की घोषणा की. इसके तहत राज्य में वैट पेट्रोल पर 30 से घटाकर 26 प्रतिशत और डीजल पर 22 से घटाकर 18 प्रतिशत किया गया है. मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि राज्य की आम जनता, किसानों व गृहिणियों को राहत देने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है.

टिप्पणियां

दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव  

VIDEO: ओपी रावत ने कहा, फुल प्रूफ है ईवीएम और वीवीपैट 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement