NDTV Khabar

मुंबई में इलाज कराने वाले राजस्थान के निवासियों को मिलेगी आवास और भोजन की सुविधा

गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मुम्बई जाने वाले राजस्थान के निवासियों को वाशी, नवी मुम्बई स्थित राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास एवं भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में इलाज कराने वाले राजस्थान के निवासियों को मिलेगी आवास और भोजन की सुविधा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के हित में यह निर्णय किया है.

जयपुर:
टिप्पणियां

गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मुम्बई जाने वाले राजस्थान के निवासियों को वाशी, नवी मुम्बई स्थित राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास एवं भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के हित में यह निर्णय किया है. कैंसर, हृदय, अल्जाइमर, किडनी, लीवर आदि के गंभीर रोगों का इलाज करवाने के लिए राजस्थान से बड़ी संख्या में रोगी मुम्बई जाते हैं. उन्हें वहां ठहरने एवं भोजन की बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे रोगी सुविधापूर्वक इलाज करवा सकें और उनके परिजनों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसे देखते हुए यह कदम उठाया गया है. 

निर्णय के अनुसार कैंसर, हृदय एवं अल्जाइमर रोग, किडनी एवं लीवर प्रत्यारोपण सहित अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास एवं भोजन की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. उन्हें इसके लिए राजस्थान के मूल निवासी होने तथा गंभीर बीमारी का प्रमाण-पत्र उपलब्ध करवाना होगा. ऐसे रोगियों को 7 दिन तक इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा. विशेष परिस्थितियों में अधिकतम 15 दिवस तक इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement