NDTV Khabar

राजस्थान : पाक सरहद के गांवों में धमाके के साथ आग के गोले बन गिरे धातु के टुकड़े

पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में ये विमान के टुकड़े प्रतीत हो रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार, इस घटना से किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान : पाक सरहद के गांवों में धमाके के साथ आग के गोले बन गिरे धातु के टुकड़े

Rajasthan: Air Strike के बाद बाड़मेर में धातु के टुकड़े गिरने के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है...

बाड़मेर:

राजस्‍थान (Rajasthan) के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में पाकिस्तान सीमा से सटे दो गांवों में बुधवार देर शाम धातु के टुकड़े कथित रूप से गिरने से सनसनी फैल गयी. पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में ये विमान के टुकड़े प्रतीत हो रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार, इस घटना से किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. राजस्थान (Rajasthan) के बींजराड़ पुलिस थाना क्षेत्र में पोशाल गांव एवं रतासर गांव में बुधवार शाम तेज धमाके की आवाज के साथ आग के गोले के रूप में आकाश से धातु के अलग-अलग टुकड़े गिरे. भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के चलते इस घटना से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी. 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मामले की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. राजस्थान (Rajasthan) में  बाड़मेर जिला कलेक्‍टर हिमांशु गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है, लेकिन इस मामले में वायुसेना या किसी भी एजेंसी से कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण वह आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह सकते. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती दो गांवों में सिलेण्ड्रीकल धातु के टुकड़े गिरे हैं, जो संभवत: किसी लड़ाकू विमान के हो सकते है. उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है जिसके बाद ही आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है. 


पाकिस्तान की हिरासत में है भारतीय वायुसेना का पायलट, भारत ने सुरक्षित लौटाने को कहा

पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डुडी ने बताया कि उन्‍हें भी देर शाम घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा गया. उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक यह आसमान से गुजरने वाले किसी विमान से गिरी है. उन्होंने बताया कि इस संबध में वायुसेना को सूचित किया गया है और आधिकारिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

भारत-पाक तनाव के चलते 65 उड़ानें रद्द, एयर कनाडा ने रोकी सर्विस, जारी है दिल्ली-लाहौर बस सेवा और समझौता एक्सप्रेस 

चौहटन पुलिस उपधीक्षक सुरेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में विमान के टुकड़े जैसे प्रतीत हो रहे यह टुकड़े क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगह गिरे. उन्होंने बताया कि इस घटना से हालांकि किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है. 

(इनपुट- भाषा)

IAF ने ऐसे गिरा डाला पाकिस्तान का लड़ाकू विमान एफ-16: जानें- भारत के MiG-21 Bison के बारे में 8 बड़ी बातें

टिप्पणियां

VIDEO- पाक की हिरासत में है भारतीय वायुसेना का पायलट

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement