NDTV Khabar

रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ीं, सीबीआई ने राजस्थान जमीन घोटाले में दर्ज किया केस 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. राजस्थान में जमीन आवंटन से जुड़े 18 मामलों में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. इन 18 मामलों में रॉबर्ट वाड्रा की भी जमीन है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ीं, सीबीआई ने राजस्थान जमीन घोटाले में दर्ज किया केस 

रॉबर्ट वाड्रा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीबीआई ने राजस्थान जमीन घोटाला मामले में 18 केस दर्ज किया
  2. इन 18 मामलों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद की भी है जमीन
  3. मामला बीकानेर में 270 बीघा जमीन के गलत तरीके से आवंटन से जु़ड़ा है
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. राजस्थान में जमीन आवंटन से जुड़े 18 मामलों में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. इन 18 मामलों में रॉबर्ट वाड्रा की जमीन भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें : रॉबर्ट वाड्रा के दो करीबियों पर ED की छापेमारी, 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी, 5 करोड़ में बेची

राजस्थान सरकार ने सीबीआई को सौंपा था जांच का जिम्मा
गौरतलब है कि हाल ही में राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने जमीन घोटाले से जुड़ी 18 मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी थी. यह मामला बीकानेर में 270 बीघा जमीन के गलत तरीके से आवंटन से जु़ड़ा है. इस जमीन का एक हिस्सा वाड्रा की कंपनी ने खरीदा था. हालांकि कांग्रेस ने पूरे मामले पर वसुंधरा सरकार पर हमला बोलते हुए इसे चुनावी हथकंडा करार दिया था. 
 
यह भी पढ़ें : प्रियंका वाड्रा ने कहा, मेरी संपत्ति से मेरे पति का कोई लेना-देना नहीं

VIDEO: जमीन खरीद-फरोख्त मामले में कांग्रेस ने लगाए केंद्र सरकार पर आरोप

टिप्पणियां


ईडी कर चुका है कार्रवाई
गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल महीने में बीकानेर जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के यहां छापेमारी कर चुका है. एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक़ ईडी फरीदाबाद में तीन जगहों पर छापेमारी कर रही है. जिन लोगों पर छापेमारी हुई है उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी महेश नागर और अशोक कुमार भी शामिल हैं. दरअसल, बीकानेर में 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी गई और इसके बाद तीन साल में 5 करोड़ में बेच दी गई. इसी को लेकर ईडी ने यह छापेमारी की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement