Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान : जयपुर जिले में शादी समारोह के दौरान ट्रांसफार्मर में विस्फोट, 6 की मौत

जयपुर जिले के एक गांव में मंगलवार दोपहर एक शादी समारोह के दौरान ट्रांसफार्मर में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 15 अन्य घायल हो गए.

राजस्थान : जयपुर जिले में शादी समारोह के दौरान ट्रांसफार्मर में विस्फोट, 6 की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

जयपुर:

जयपुर जिले के एक गांव में मंगलवार दोपहर एक शादी समारोह के दौरान ट्रांसफार्मर में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 15 अन्य घायल हो गए. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने संवाददाताओं को बताया, "खतोली गांव में एक शादी समारोह के दौरान हुई इस घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है. हादसे में घायल हुए लोगों में से 10-11 की हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर रूप से घायलों को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' यह गांव शाहपुर शहर के नजदीक है और जयपुर से 65 किलोमीटर दूरी पर स्थित है.

सराफ ने कहा कि यहां 18 लोगों को लाया गया था, जिनमें से एक बच्चे को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि दो को प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी गई. राज्य के ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने कहा, 'हम इस विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन करेंगे.' उन्होंने कहा कि आमतौर पर इस तरह की घटनाएं (ट्रांसफार्मर में विस्फोट) नहीं होती हैं.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि वह इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हैं. उन्होंने अधिकारियों को उचित कदम उठाने और आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)