NDTV Khabar

राजस्थान में न्यूनतम तापमान में गिरावट, दो दिन में शीत लहर चलने का अनुमान

शेखावटी अंचल के फतेहपुर शेखावटी के कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में न्यूनतम तापमान में गिरावट, दो दिन में शीत लहर चलने का अनुमान

फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में उत्तरी हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में कल मुकाबले एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई. शेखावटी अंचल के फतेहपुर शेखावटी के कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश में उत्तर-पश्चिम हवाओं के रुख के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। माउंट आबू में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 3.1 डिग्री सेल्सियस, चूरू-पिलानी में 3.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में चार डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 4.5 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 5.2 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़-बीकानेर-वनस्थली में 7.1 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 7.5 डिग्री सेल्सियस, सवाईमाधोपुर में 8.8 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 9.3 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर-जोधपुर में 9.5 डिग्री सेल्सियस, कोटा-अजमेर में 9.8 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

PHOTOS : धुंध और ठंड ने उत्तर भारत को लिया चपेट में, कोहरे के चलते दुर्घटना में तीन की मौत

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है.

टिप्पणियां
वीडियो : कब मिलेंगे स्वेटर

इधर, फतेहपुर शेखावटी में सर्दी का खासा असर देखने को मिला. उत्तरी हवाओं के चलने के कारण कल के मुकाबले आज न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की कमी दर्ज की गयी. कृषि अनुसंधान केंद्र पर न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. तापमान के जमाव बिन्दू के नजदीक चले जाने के कारण इलाके की खेतो में ओस की बूंदे बर्फ की परत के रूप में जमी पायी गयीं. अधिकारियों के अनुसार अभी तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement