NDTV Khabar

राजस्थान : महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन गिरफ्तार 

राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा थाना क्षेत्र में महात्मा गांधी की मूर्ति को खंडित करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान : महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन गिरफ्तार 

राजस्थान के राजसमंद जिले में महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था.

जयपुर: राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा थाना क्षेत्र में महात्मा गांधी की मूर्ति को खंडित करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि नाथद्वारा के होलीमंगरा बस्ती में सोमवार की रात महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित करने के आरोप में पुलिस ने कुलदीप वाल्मि​की (24), अरविंद वाल्मि​की (24), अंकित गहलोत (23) को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें : नहीं थम रहा मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला, अब इलाहाबाद में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई

उन्होंने बताया कि बस्ती के निवासी अशोक ने अज्ञात लोगों द्वारा बस्ती में लगी महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित करने का प्रकरण दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने बस्ती में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिये तीनों आरोपियों की पहचान की. नाथद्वारा नगर पालिका ने 2008 में बस्ती के चौक में महात्मा गांधी की मूर्ति स्थापित की थी.

टिप्पणियां
VIDEO : मूर्तियों से राजनीतिक बदला?


गौरतलब है कि इससे पहले भी कई सारे महापुरुषों और प्रसिद्ध लोगों की मूर्तियों को तोड़ने या फिर उन्हें नुकसान पहुंचाए जाने की खबरें आ चुकी हैं. त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद से शुरू हुआ यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement