जयपुर : गलत रूट के संदेह में चलती ट्रेन से कूदे 2 विदेशी पर्यटक, 1 की मौत

दोनों पर्यटक राजस्थान से नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे थे और सवाई माधोपुर से आगरा आने की योजना बना रहे थे.

जयपुर : गलत रूट के संदेह में चलती ट्रेन से कूदे 2 विदेशी पर्यटक, 1 की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर:

चलती ट्रेन से कूदने का खामियाजा दो विदेशी पर्यटकों को भुगतना पड़ गया. दरअसल, राजस्थान के सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को दो विदेशी पर्यटक ट्रेन से कूद पड़े, उनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरे पर्यटक के घायल होने की खबर है. पुलिस ने यह जानकारी दी. बताया जा रहा है कि 50 वर्ष से अधिक उम्र के एरिक सूडमैन ने रेलगाड़ी से छलांग लगाते हुए अपना नियंत्रण खो दिया, जबकि फैबियान गलामा बाल-बाल बच गए. 

यह भी पढ़ें - मिर्जापुर में विदेशी पर्यटक से छेड़छाड़: पुलिस ने अब तक आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार

दोनों राजस्थान से नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे थे और सवाई माधोपुर से आगरा आने की योजना बना रहे थे. उन्होंने सुबह 8.30 बजे ट्रेन ली और जब उन्हें लगा कि यह दूसरी जगह जा रही है, तब कूद गए. रेलगाड़ी ने जैसे ही गति पकड़ी, दोनों अपने कोच से कूद पड़े, लेकिन एरिक सूडमैन ने अपना नियंत्रण खो दिया और उनके पैर पटरी में फंस गए.

यह भी पढ़ें - जयपुर घूमने आए विदेशी पर्यटक को सांड ने मारा सींग, मौत

चश्मदीदों ने पुलिस को सूचित किया और उसके बाद पर्यटक को अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर शव को शवगृह भेज दिया. सवाई माधोपुर के पुलिस अधीक्षक मेमन सिंह ने बताया कि नई दिल्ली में नीदरलैंड्स दूतावास को एक ईमेल भेजा है, जिसमें मृतक के परिवार से संपर्क में आने का अनुरोध किया है. 

VIDEO: उत्तर प्रदेश में सैलानियों से ठगी क्यों? (इनपुट आईएएनएस से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com