NDTV Khabar

गौ तस्करी के शक में दो मुसलमान युवकों पर हमला, एक की मौत

राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ इलाके में एक संदिग्ध गौ तस्करी मामले के आरोपी युवक का शव रेलवे ट्रैक पर पाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौ तस्करी के शक में दो मुसलमान युवकों पर हमला, एक की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी मामले में 2 संदिग्ध हमले का शिकार
  2. खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा
  3. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक गौ तस्करी में शामिल था
अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ इलाके में एक संदिग्ध गौ तस्करी मामले के आरोपी युवक का शव रेलवे ट्रैक पर पाया गया है. पुलिस ने मृतक की पहचान कर ली है. गोविंदगढ़ थानाधिकारी दौलत राम ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर शनिवार को एक युवक का शव पाया गया था, जिसकी पहचान रविवार को भरतपुर के घटमिका निवासी उमर खान (35) के रूप में की गई है. युवक की मौत के वास्तविक कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में गौरक्षकों ने चार युवकों को बांधकर पीटा; गौ तस्कर गिरफ्तार, हमलावर फरार

रामगढ़ सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक अनील बेनीवाल ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक गौ तस्करी में शामिल था. मृतक और उसके दो अन्य साथी गत 10 नवंबर को एक जीप में गौवंश लेकर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम जयपुर में कराया जाएगा. सामाजिक कार्यकर्ता हनीफ ने आरोप लगाया कि मेवात में सबसे ज्यादा गाय पाली जाती है लेकिन अब ये गौ पालक ही हिंदूवादी संगठनों का निशाना बना रहे है. हनीफ ने दावा किया कि यह घटना पहलू खान जैसी घटना है.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम संगठन ने की सफेद जानवर की कुर्बानी न देने की अपील, उर्दू अखबार में दिए इश्तहार

मृतक उमर खान और अपने साथी ताहिर के साथ अपनी पालतू गायों को लेकर जा रहा था, उसी दौरान अज्ञात लोगों ने उन पर गोली चला दी, जिसमें खान की मौत हो गई और ताहिर गोली लगने से घायल हो गया. हमारी मांग है कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए. मेव पंचायत के मुखिया शेर मोहम्मद ने कहा कि मृतक गौ तस्करी में शामिल हो सकता है और इनसे निपटने के लिये कानून है. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस मुठभेड़ में खान की मौत होती तो जायज ठहराया जा सकता था, लेकिन किसी अन्य को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. पुलिस प्रशासन को कथित गौ रक्षकों पर कार्रवाई करनी चाहिए.

टिप्पणियां
VIDEO: मुस्लिम परिवार की गायों को छीनकर गौशाला को सौंपा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement