वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

वंदे भारत मिशन के तहत गुरुवार को कजाकिस्तान से 147 छात्रों को लेकर तीसरी उड़ान जयपुर आई. अब तक छह उड़ानों में छह सौ से ज्यादा प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच चुके हैं.

वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • वंदे भारत मिशन के तहत गुरुवार को कजाकिस्तान से तीसरी उड़ान आई
  • अब तक छह उड़ानों में छह सौ से ज्यादा प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचें
  • जयपुर आई उड़ान में 100 छात्र और 40 छात्राएं जयपुर आई हैं
जयपुर:

वंदे भारत मिशन के तहत गुरुवार को कजाकिस्तान से 147 छात्रों को लेकर तीसरी उड़ान जयपुर आई. अब तक छह उड़ानों में छह सौ से ज्यादा प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच चुके हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि कजाकिस्तान से जयपुर आई उड़ान में 100 छात्र और 40 छात्राएं जयपुर आई हैं. उन्होंने बताया कि कजाकिस्तान से छात्र-छात्राओं को लेकर अब तक तीन उड़ानें आ चुकी हैं. राज्य में अब तक छह उड़ान में 618 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि गुरुवार को एयर इंडिया की दूसरी उड़ान में 158 प्रवासी राजस्थानी पहुंच रहे हैं वहीं देर रात कुवैत से आने वाली अलजजीरा की उड़ान में 150 और यूक्रेन से आनी वाली उड़ान में 143 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ रहे हैं.

उन्होंने बताया कि प्रवासियों को सात दिन के सरकारी क्वारंटाइन और उसके बाद सात दिन तक उनके घर में ही क्वारंटाइन में रखा जाएगा. हवाई अड्डे के निदेशक जयदीप सिंह बल्हारा ने बताया कि हवाई अड्डा परिसर में अलग-अलग और प्रमुख स्थानों पर स्टैंड लगाकर कोरोना प्रोटोकॉल के साथ ही क्या करें और क्या ना करें की जानकारी दी जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कजाकिस्तान से लौटी चौमू की रिंकू यादव ने जयपुर आने पर प्रसन्नता जताई. सीकर की स्वीना, कोटपुतली के अमन शर्मा व पाली की दुर्गा सैनी सहित सभी छात्राओं ने कहा कि अपनों के बीच आना अच्छा लग रहा है. कजाकिस्तान की उड़ान में सभी बच्चे एमबीबीएस का अध्ययन करने वाले हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)