NDTV Khabar

दुनिया उम्मीद भरी नजरों से देख रही है भारत को : RSS प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि दुनिया उम्मीद के साथ भारत को देख रही है और चाहती है कि हमारा देश दूसरे देशों को रास्ता दिखाए.

807 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुनिया उम्मीद भरी नजरों से देख रही है भारत को : RSS प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की फाइल तस्वीर

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि दुनिया उम्मीद के साथ भारत को देख रही है और चाहती है कि हमारा देश दूसरे देशों को रास्ता दिखाए. जयपुर में आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा कि दुनिया प्रयोगों से परेशान हो चुकी है और उसकी भारत से उम्मीदें हैं कि वह दुनिया का नेतृत्व करे. जयपुर में सेवा भारती समिति की नई इमारत 'सेवा सदन' के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि दुनिया पूर्व में भारत तथा चीन की ओर देख रही है लेकिन चीन को लेकर संदेह हैं और दुनिया की निगाहें पूरी उम्मीद के साथ भारत पर लगी हैं.

यह भी पढ़ें : कोई भी सरकार या अवतार केवल अपने बूते देश को बड़ा नहीं बना सकता : मोहन भागवत

उन्होंने कहा कि इसके लिए देश में अच्छे कामों को आगे बढ़ाए जाने की जरूरत है. भागवत ने कहा कि लोगों की, समाज की और देश की सेवा की जानी चाहिए, न कि उसका प्रचार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आरएसएस भी लोगों की और समाज की सेवा कर रहा है. संघ का काम सेवा करना है. भागवत ने वर्ष 2015 में नेपाल में आए भूकंप के दौरान भारत की ओर से दी गई सहायता का उदाहरण देते हुए कहा कि तकनीक ने कम से कम समय में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने की दूरी को कम किया है. उन्होंने नव निर्मित सेवा भारती के भवन में सेवा भारती के कार्यकर्ताओं को सकारात्मक वातावरण पैदा करने आह्वान किया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement