Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | राजस्थान

राजस्थान

  • देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत
    जयपुर में एक पुलिस थाने के सामने आत्माहत्या का प्रयास करने वाली महिला की सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. महिला ने रविवार को खुद को आग लगा ली थी. उसे बचाने के लिए भागे पुलिस कर्मियों में से एक बुरी तरह जल गया. महिला ने इसी पुलिस थाने में पांच जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला ने अपने देवर पर चार साल पहले बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामला दर्ज करके तफ्तीश भी की थी लेकिन उसमें सामने आया कि महिला का आरोपी से काफी लंबे समय से रिश्ता था. जब देवर की सगाई कहीं और होने लगी तब यह केस दर्ज हुआ. अब पुलिस मामले में आत्माहत्या का केस जोड़कर आगे तफ्तीश करेगी.
  • राजस्थान के अलवर गैंगरेप मामले में एक आरोपी की पत्नी के खिलाफ भी मामला दर्ज
    राजस्थान के अलवर में 14 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. 3 लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगा है इसमें एक आरोपी की पत्नी भी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 18 जुलाई को पीड़ित के साथ पहली बार रेप किया गया था. आरोपियों ने उसकी बिना कपड़ों की तस्वीरें भी खींच ली थीं. तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर आरोपियों ने कई बार उसके साथ रेप किया. डर की वजह से पीड़ित ने घरवालों को मामले की जानकारी नहीं दी. लेकिन आरोपियों ने पीड़ित की तस्वीरें व्हाट्सएप पर वायरल कर दीं. पीड़ित के घरवालों तक तस्वीरें पहुंची तो उन्होंने उसके पूछताछ की जिसके बाद सारा मामला सामने आया.
  • राजस्थान के अलवर में नाबालिग से गैंगरेप, आरोपियों ने घटना की फोटो कर दी वायरल
    राजस्थान के अलवर जिले में नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोपियों ने गैंगरेप के बाद नाबालिग की फोटो को भी वायरल कर दिया.
  • ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO
    गंभीर रूप से घायल स्कूटी सवार को सवाईमानसिंह अस्पताल के ट्रोमा विभाग में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने बताया कि ऑडी कार जब्त कर ली गई है और चालक सिद्धार्थ शर्मा (23) को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
  • राजस्थान HC ने कहा- जजों को ‘माय लॉर्ड’ या ‘योर लॉर्डशिप’ नहीं, केवल 'सर' कहकर बुलाएं
    उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा सोमवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि संविधान में वर्णित समानता का सम्मान के लिए पूर्ण अदालत ने 14 जुलाई 2019 को अपनी बैठक में सर्वसम्मति से वकीलों और अदालत में पेश होने वालों को माननीय न्यायाधीशों को संबोधित करते समय ‘माय लॉर्ड’ या ‘योर लॉर्डशिप’ कहने से परहेज करने को कहा है. अधिसूचना में वकीलों और याचिकाकर्ताओं को जजों को संबोधित करते समय सिर्फ ‘सर’ या श्रीमानजी कहकर पुकारने को कहा गया है.
  • राजस्थान : जमीन से जुड़े विवाद की जांच करने गए कॉन्स्टेबल की पीट-पीटकर हत्या
    राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के राजसमंद जिले में जमीन विवाद से जुड़े एक मामले की जांच करने गए हेड कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल गनी मोहम्मद मामले की तफ्तीश करने गांव में गए थे. इस दौरान मामले में लिप्त आरोपियों ने 48 वर्षीय कॉन्स्टेबल की पिटाई शुरू कर दी. पूरे वाकये के दौरान ग्रामीण मूक-दर्शक बने रहे.
  • कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें
    कर्नाटक और गोवा में जिस तरह से जितनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक टूटे हैं उसके बाद से पार्टी को मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चिंता हो सकती है. मध्य प्रदेश को लेकर तो कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में ही आशंका जाहिर कर दी है. कर्नाटक में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस पूरी कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश  के बावजूद कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने संकट का सामना कर रहे सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के बागी विधायकों के इस्तीफे पर फौरन कोई फैसला करने से गुरुवार को इनकार कर दिया.
  • पहलू खान के परिवार को मिली थोड़ी राहत, गौ तस्करी मामले में फिर होगी जांच
    सहायक लोक अभियोजक प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि बहरोड के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) ने इस बारे में दायर प्रार्थनापत्र को स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से गोवंश की ढुलाई के मामले में पहलू खान के दो बेटों और एक ट्रक आपरेटर के खिलाफ आगे जांच के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था.
  • अशोक गहलोत ने खुदको मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरे सिवाय कोई और बन ही नहीं सकता था
    बता दें कि वर्ष 2018 में राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर राज्य में सरकार बनाई थी. विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री के दौड़ में अशोक गहलोत के साथ-साथ सचिन पायलट भी थे. लेकिन बाद में कांग्रेस हाईकमान ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री का पद दिया था. इसके बाद ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था.
  • राजस्थान पुलिस ने मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी
    अलवर पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से गौ वंश की ढुलाई के मामले में एक अदालत से पहलू खान के दो बेटों और एक ट्रक आपरेटर के खिलाफ आगे जांच करने की अनुमति मांगी है. अलवर के पुलिस अधीक्षक पारिस अनिल देशमुख ने बताया कि पुलिस ने एक प्रार्थना पत्र अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शनिवार को पेश किया जिसमें मामले की जांच को आगे बढाने के लिये स्वीकृति मांगी गई है.
  • गुलाबी नगर जयपुर को मिला यूनेस्को विश्व धरोहर का दर्जा
    वास्तुकला की शानदार विरासत और जीवंत संस्कृति के लिए मशहूर ऐतिहासिक शहर जयपुर ने शनिवार को यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल सूची में जगह बना ली. अहमदाबाद के बाद इस तरह की पहचान पाने के साथ जयपुर देश का दूसरा शहर बन गया है. बाकू (अजरबैजान) में 30 जून से 10 जुलाई तक यूनेस्को की विश्व धरोहर कमेटी के 43वें सत्र के बाद इसकी घोषणा की गयी.
  • मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान और उनके बेटों पर चार्जशीट से राजस्थान सरकार ने पल्ला झाड़ा
    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है इस मामले में ये जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट भी उसी वक्त की है. उन्होंने कहा कि पहलू खान दोषी नहीं पाए गए थे, लेकिन यह देखना होगा कि क्या जांच किसी पूर्व निर्धारित इरादे से तो नहीं की गई थी.
  • राजस्थान में लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान और उनके दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट
    राजस्थान सरकार ने पहलू ख़ान और उसके बेटे के ख़िलाफ़ ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाख़िल की है. पहलू ख़ान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी. ये घटना उस समय हुई थी जब वो जयपुर से मवेशी ख़रीदकर हरियाणा के नुंह अपने घर जा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में दो FIR दर्ज की थी. एक FIR पहलू खान की हत्या के मामले में 8 लोगों के ख़िलाफ़ और दूसरी बिना कलेक्टर की अनुमति के मवेशी ले जाने पर पहलू और उसके परिवार के ख़िलाफ़ हुई थी. दूसरे मामले में पहलू ख़ान और उसके दो बेटों के ख़िलाफ़ अब चार्जशीट दाख़िल की गई है. पहलू ख़ान की मौत हो चुकी है ऐसे में उनके ख़िलाफ़ तो केस बंद हो जाएगा, लेकिन उनके बेटों के ख़िलाफ़ केस चलेगा. 
  • राजस्थान विधानसभा में लगा मीडिया पर प्रतिबंध
    राजस्थान विधानसभा में गुरुवार से शुरू हुए बजट सत्र के दौरान मीडिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. नए मानदंडों के अनुसार, मीडियाकर्मी को किसी भी राज्यमंत्री या विपक्षी दल के नेताओं से मिलने की अनुमति नहीं है. अध्यक्ष सी.पी. जोशी के निर्देश पर मीडिया को विधानसभा के लॉबी तक ही सीमित कर दिया गया है.
  • मां ने पहले अपनी 5 बेटियों को पानी के कुंड में धकेला और फिर खुद भी कूद गई
    शुरुआती तौर पर मामला आत्महत्या का लग रहा है मगर वास्तविकता तो विस्तृत पुलिस जांच में ही सामने आएगी. जानकारी के अनुसार बावड़ी कल्ला निवासी वनुदेवी (42) पत्नी राणाराम ने कथित तौर पर पहले अपनी पांच बेटियों को एक-एक करके टांके में धकेला और खुद भी टांके में कूद गई.
  • मनरेगा मजदूर के बेटे ने पास किया जेईई मेंस, बनेगा अपने गांव का पहला इंजीनियर
    कुछ साल पहले तक लेखराज भील को जेईई-मेन परीक्षा के बारे में कुछ भी पता नहीं था, लेकिन इस साल वह राजस्थान के अपने आदिवासी गांव से यह परीक्षा पास करने वाला पहला छात्र बन गया है.
  • राजस्‍थान के बाड़मेर में राम कथा के दौरान बारिश और तूफान से गिरा टेंट, 14 की मौत, दर्जनों घायल 
    राजस्‍थान के बाड़मेर में रामकथा के दौरान अचानक हुई बारिश और तूफान के कारण पंडाल के गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग इसकी चपेट में आकर घायल हो गए. बाड़मेर में हादसा उस समय हुआ, जब टेंट के नीचे काफी संख्या में लोग मौजूद थे और वहां रामकथा चल रही थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया.
  • राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद गहराया, 'प्रार्थना सभा' से मिले संकेत
    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं. इन खबरों को मंगलवार को तब और हवा मिली जब सचिन पायलट के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत (Ashok Gehlot) अनुपस्थित नजर आए
  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में खींचतान, सचिन पायलट को CM बनाने की उठी मांग
    लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजस्थान कांग्रेस का मतभेद सतह पर आ गया है. अब राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेनी चाहिए. पार्टी के विधायक पृथ्वीराज मीणा ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की भी मांग की है.
  • भरतपुर में दिव्यांग दलित महिला से दुष्कर्म का प्रयास ओर बच्चे की हत्या का मामला झूठा निकला : पुलिस
    राजस्थान के भरतपुर जिले के नदबई थाना क्षेत्र में ईंट भट्ठा मालिक सहित आठ लोगों के खिलाफ 28 वर्षीय दिव्यांग महिला के साथ कथित दुष्कर्म करने का प्रयास और उसके पुत्र की हत्या का मामला दर्ज किया गया था जिसे अनुसंधान में पुलिस ने झूठा पाया. भरतपुर के पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने तथ्यात्मक रिपोर्ट में बताया कि अब तक के अनुसंधान व साक्ष्य के आधार पर प्राप्त तथ्यात्मक रिपोर्ट के अनुसार प्रारम्भिक अनुसंधान में दिव्यांग दलित महिला से दुष्कर्म का प्रयास ओर बच्चे की हत्या का मामला झूठा निकला है.
«345678910»

Advertisement