NDTV Khabar

Avengers: Infinity War Movie Review - खलनायकों के बादशाह के आगे फीके पड़े सुपरहीरो, मस्टवॉच है फिल्म

'Avengers: Infinity War (अवेंजर्सः इंफिनिटी वॉर)' का लंबे समय से मारवल कॉमिक्स के सुपरहीरो फैन्स इंतजार कर रहे थे. इतने ढेर सारे सुपरहीरो इससे पहले कभी नहीं देखे गए. सुपरहीरो फैन्स के लिए परफेक्ट फिल्म है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Avengers: Infinity War Movie Review - खलनायकों के बादशाह के आगे फीके पड़े सुपरहीरो, मस्टवॉच है फिल्म

'अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर (Avengers: Infinity War)' है जबरदस्त फिल्म

खास बातें

  1. मारवल कॉमिक्स के सारे सुपरहीरो हैं फिल्म में
  2. टेक्नोलॉजी का कमाल है फिल्म में
  3. थानोस का किरदार है जोरदार
नई दिल्ली: 'अवेंजर्सः इंफिनिटी वॉर (Avengers: Infinity War)' का लंबे समय से मारवल कॉमिक्स के सुपरहीरो फैन्स इंतजार कर रहे थे. इतने ढेर सारे सुपरहीरो इससे पहले कभी नहीं देखे गए. इसके साथ ही थानोस जैसा खतरनाक और धांसू विलेन अभी तक सिनेमा के इतिहास में नहीं देखा गया है, जिससे खत्म करने के लिए सारे के सारे सुपरहीरो एक हो गए हैं, फिर भी वह उन्हें नाकों चने चबाने के लिए मजबूर कर देता है. लगभग एक दशक की मेहनत का नतीजा है 'अवेंजर्सः इंफिनिटी वॉर.' 'अवेंजर्सः इंफिनिटी वॉर' में सुपरहीरो के दीवानों के लिए हर वह मसाला मौजूद है जो उन्हें उनका फैन बनने के लिए मजबूर करता है. फिर इस बार सिर्फ एक-दो या तीन नहीं बल्कि ढेर सारे सुपरहीरो हैं. अवेंजर्स की टीम से लेकर गैलक्सी ऑफ गार्डियंस तक की टीम और कई ऐसे सुपरहीरो जो शायद कभी छोटे-मोटे सीन में दिखे हैं. 

'आयरन मैन' की तारीफ में कैप्टन अमेरिका ने बांधे पुल, कहा- 'अगर वह नहीं होते तो...'

अस्गार्ड (थॉर का घर) तबाह हो चुका है. थॉर और उसका भाई लॉकी के पास ताकत नहीं बची है. उधरस थानोस का कहर जारी है. वह महाशक्तिशाली बनने के लिए इंफिनिटी स्टोन्स चाहता है. ये इंफिनिटी स्टोन्स हैं जो ब्रह्मांड में अलग-अलग ठिकानों पर है. थानोस का इरादा इस दुनिया की आधी आबादी का खात्माहै. लेकिन उसकी इस राह के रोड़े सुपरहीरो हैं. थानोस के खिलाफ जंग अलग-अलग ठिकानों पर चल रही हैं, अलग-अलग सुपरहीरो उससे टकराते हैं. लेकिन थानोस को रोक पाना इतना आसान नहीं है. कई सुपरहीरो इस बार खतरे में भी नजर आएंगे. लेकिन फिल्म के डायरेक्टर ने सारे सुपरहीरो को संजोकर फिल्म को यादगार बनाने का काम किया है. इस चक्कर में कहानी थोड़ी छितरा जाती है लेकिन सुपरहीरो मजा दिलाते रहते हैं.

Viral Video: कम बजट में इन्होंने बनाया Avengers: Infinity War का टीजर, मेकर्स बोले- अगली फिल्म डायरेक्टर करोगे?



Avengers: Infinity War का ट्रेलर

मारवल सुपरहीरो सीरीज की ये 19वीं फिल्म हैं, और इस फिल्म की कहानी को अच्छे से समझने के लिए अवेंजर्स सीरीज, कैप्टन अमेरिका सीरीज और ब्लैक पैंथर जैसी फिल्में देखने से मजा दोगुना हो जाता है. डायरेक्शन कमाल का है और कहानी को कहने की कहीं भी जल्दबाजी नहीं दिखाई गई है. बहुत ही सिम्पल तरीके से कहानी आगे बढ़ती है और फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, परतें खुलती जाती हैं. 

Avengers: Infinity War का फर्स्ट लुक रिलीज, एक ही फिल्म में साथ आ रहे सारे धाकड़ Superhero

टिप्पणियां
हॉलीवुड ने एक बार फिर दिखा दिया है कि टेक्नोलॉजी के मामले में उसका कोई सानी नहीं. जहां 3-4 सुपरहीरो वाली फिल्म बनाना कोई आसान काम नहीं है, वहां इस तादाद में सुपरहीरो लाए गए हैं वह ताज्जुब की बात है. फिर बॉलीवुड में तो दो टॉप एक्टर एक साथ काम करने को तैयार नहीं होते लेकिन 'अवेंजर्सः इंफिनिटी वॉर' में हॉलीवुड के अधिकतर सुपरस्टार और विश्व प्रसिद्ध कलाकार मौजूद हैं. ये फिल्म पूरी तरह से सुपरहीरो फैन्स के लिए है और वैसे भी 'अवेंजर्स सीरीज' का भारत में अच्छा प्रदर्शन रहा है और आंकड़ा 100 करोड़ रु. तक पहुंच चुका है तो ऐसे में इस फिल्म से भी उम्मीदें जबरदस्त हैं.

रेटिंगः 4 स्टार
डायरेक्टरः एंथनी रूसो और जो रूसो
कलाकारः रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रूफैलो, स्कारलेट योहानसन, बेनेडिक्ट कम्बरबाक, चैडविक बोसमैन, एलिजाबेथ ओस्लन, डेव बतिस्ता, जो सल्डाना, क्रिस प्रैट और जोश ब्रोलिन
 
 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement