NDTV Khabar

Bhaiaji Superhit Movie Review: नहीं भाए बनारस के भैयाजी, कमजोर कहानी ने किया निराश

'भैयाजी सुपरहिट' कहानी 3डी भैयाजी की है, जो उत्तर प्रदेश का शहर बनारस पर राज करते हैं और वहां के दबंग हैं, लेकिन वह अक्सर दुखी रहते हैं क्योंकि उनकी पत्नी सपना दुबे...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bhaiaji Superhit Movie Review: नहीं भाए बनारस के भैयाजी, कमजोर कहानी ने किया निराश

'भैयाजी सुपरहिट' में बनारस के डॉन बने सनी देओल

नई दिल्ली:

'भैयाजी सुपरहिट' कहानी 3डी भैयाजी की है, जो उत्तर प्रदेश का शहर बनारस पर राज करते हैं और वहां के दबंग हैं, लेकिन वह अक्सर दुखी रहते हैं क्योंकि उनकी पत्नी सपना दुबे; जिनसे वो बहुत प्यार करते हैं वो भैयाजी को छोड़ कर चली गयी हैं. ऐसे में फिल्म निर्देशक गोल्डी कपूर उन्हें राय देते हैं कि भैयाजी को कुछ ऐसा बड़ा काम करना चाहिए कि उनकी पत्नी दौड़ी-दौड़ी उनके पास चली आएं और इसलिए निर्णय लिया जाता है कि भैयाजी की कहानी पर एक फिल्म बनाई जाए, अब डॉन के घर शुरू होती है फिल्म की शूटिंग और इस परिस्थिति से पैदा होती है कॉमेडी, तो कुछ ऐसी है फ़िल्म की कहानी.

Guru Nanak Jayanti: अमिताभ बच्चन से लेकर करण जौहर तक, बॉलीवुड स्टार्स ने कुछ यूं बधाई

क्या हैं खामियां?
इस फिल्म की सबसे बड़ी खामी है इसका स्क्रीनप्ले और ट्रीटमेंट. स्क्रीन्प्ले कमज़ोर है और ट्रीटमेंट 90 के दशक का, नीरज पाठक का निर्देशन कमजोर है और सनी देओल इस तरह की कॉमेडी करने में असफल. इस किरदार को करने के लिए सनी देओल संघर्ष करते हुए नजर आते हैं. फिल्म का संगीत भी कमजोर है और गानो में इंग्लिश शब्द जबरदस्ती ठूंसे हुए लगते हैं.


क्या हैं खूबियां?
फिल्म का वन लाइनर या कहें आइडिया अच्छा है, और कहीं-कहीं डायलॉग्ज आपको हंसा जाएंगे. अभिनय की बात करें तो इस फिल्म में निखर कर आती हैं प्रीति जिंटा, उनकी एनर्जी और डायलॉग डिलिवरी एक बार फिर अहसास दिलाती है की वो एक मंझी हुई अभिनेत्री हैं. इसके अलावा अपने अभिनय से प्रभाव छोड़ते हैं अरशद वारसी और उनके वन लाइनर्ज़ और उनके साथ संजय मिश्रा.

सैफ अली खान ने कही दिल की बात, बोले- 'करीना जब ऐसा कहती हैं तो मुझे खुशी होती है...'

वर्डिक्ट 
यह फिल्म ट्रीटमेंट के लेवल पर दक्षिण की मसाला फिल्में और बॉलीवुड के 90 दशक का मिश्रण लगती है. इसकी वजह यह भी है कि काफी रुक-रुक कर बनी है. यह फ़िल्म और काफी मुश्किलों का सामना करते हुए रिलीज़ हो गयी, लेकिन मुश्किल यह है कि इतने वक़्त में फिल्में भी बदल गईं और दर्शकों का टेस्ट भी, तो मेरी तरफ से तो इस फिल्म को 2 स्टार्स..

टिप्पणियां

कास्ट: सनी देओल, प्रीति जिंटा, अमीषा पटेल, रंजीत, अरशद वारसी, श्रेयस तल्पड़े, संजय मिश्रा, मुकुल देव, पंकज त्रिपाठी और जयदीप आहलावत
निर्देशन: नीरज पाठक

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement