NDTV Khabar

Fukrey Returns Movie Review: करामाती चूचा का करिश्मा है 'फुकरे रिटर्न्स'

साल 2013 में ‘फुकरे’ रिलीज हुई थी. फिल्म पूरी तरह से कॉमेडी फिल्म थी और उसके गानों को भी पसंद किया गया था. फिल्म का चूचा का किरदार सुपरहिट हो गया था

355 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Fukrey Returns Movie Review: करामाती चूचा का करिश्मा है 'फुकरे रिटर्न्स'

Fukrey Returns का पोस्टर

खास बातें

  1. फुकरे का सीक्वल है फुकरे रिटर्न्स
  2. मृगदीप सिंह लांबा है डायरेक्टर
  3. वरुण शर्मा बने हैं चूचा
नई दिल्ली: साल 2013 में ‘फुकरे’ रिलीज हुई थी. फिल्म पूरी तरह से कॉमेडी फिल्म थी और उसके गानों को भी पसंद किया गया था. फिल्म का चूचा का किरदार सुपरहिट हो गया था और उसके साथ ही भोली पंजाबन भी दिल में उतर गई थी. इन्हीं फुकरों की टीम ने ‘फुकरे रिटर्न्स (Fukrey Returns)’ के साथ वापसी की है. ' फुकरे रिटर्न्स' में चूचा का किरदार हिट है और इस बार भी उसने अपना करिश्मा दिखाया है. दिल्ली का लहजा दिल में उतरता है, और फिल्म मजा देती है. लेकिन फिल्म ‘फुकरे’ के आगे कहीं नहीं, ठहरती. इसकी वजह ‘फुकरे रिटर्न्स’ को फुकरे से बड़ी पिक्चर बनाने की कोशिश है. इसी चक्कर में डायरेक्टर एक समय बाद मजाक भूलकर फिल्म को थ्रिलर बनाने में जुटे जाते हैं. यही बात तंग करती है.

Video: फिल्‍म 'फुकरे रिटर्न्स' की टीम से खास मुलाकात



‘फुकरे रिटर्न्स’ की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां फुकरे की कहानी खत्म हुई थी. भोली पंजाबन जेल में है और फुकरों की टोलीः हन्नी (पुलकित), चूचा (वरुण), जफर (अली) और लाली (मनजोत) अपनी जिंदगी पहले जैसी ही जी रहे हैं. चूचा अब भी ख्वाब देखता है और हन्नी उस पर दांव खेलता है. हन्नी और जफर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहते हैं जबकि लाली अपने पिता के सामने आज भी निकम्मा ही है. लेकिन भोली पंजाबन (ऋचा चड्ढा) के जेल से छूटते ही फिल्म की कहानी बदल जाती है, और जेल जाने तथा उससे बाहर आने की कीमत वो इन फुकरों से मांगती है. बस इसी के साथ फिल्म में कई उतार-चढ़ाव आते हैं. सिक्वेंस हंसी दिलाते हैं और मजा भी. लेकिन एक समय पर आकर हंसी कहीं खो जाती है, और यही बात परेशान करती है.  फुकरे फुकरापंती करते ही जमते हैं.

हालात के आगे मजबूर हैं ऋचा चड्ढा, नहीं बता सकतीं शोषण करने वालों का नाम

‘फुकरे रिटर्न्स’ से अगर चूचा को निकाल दिया जाए तो शायद ही फिल्म में कुछ बचता है. वरुण शर्मा ने चूचा का किरदार ऐसा निभाया है कि मजा आ जाता है. उनके बोलने का स्टाइल और उनका अंदाज रिफ्रेशिंग है. यही नहीं. नागिन के काट खाने वाला सीन तो कमाल है. अगर बाकी सितारों की बात करें तो पुलकित, अली और मनजोत ने भी अच्छा काम किया है. भोली के रोल में ऋचा वही पुराने अंदाज में हैं. इस तरह फिल्म की जान चूचा को ही कहा जा सकता है. 

QUIZ: क्या आप हैं सबसे बड़े 'फुकरे'?

‘फुकरे रिटर्न्स’ फुकरे के आगे नहीं टिकती है. फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ रु. है. पिछले हफ्ते की ‘फिरंगी’ और ‘तेरा इंतजार’ जैसी कमजोर फिल्में रिलीज हुई थीं. ऐसे में  ‘फुकरे रिटर्न्स’ के लिए खुला मैदान है. अगले हफ्ते भी कोई बड़ी फिल्म नहीं है. फुकरों के गैंग की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. यूथ ओरियंटेड कॉमेडी फिल्म है. इसलिए फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है. लेकिन डायरेक्टर ने कहानी को लेकर जो रायता फैलाया है वह तंग कर सकता है. पिछले दो हफ्ते से ठंडे पड़े बॉक्स ऑफिस पर ‘फुकरे रिटर्न्स’ कोई बहुत बड़ा उबाल ला पाएगी, ऐसा होता लग नहीं पा रहा है.

डायरेक्टरः मृगदीप सिंह लांबा
कलाकारः पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, ऋचा चड्ढा, मनजोत सिंह और अली फजल
रेटिंगः 3

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement