NDTV Khabar

Jurassic World Fallen Kingdom Review: ‘जुरासिक वर्ल्ड’ के ये डायनोसॉर रोमांच पैदा नहीं करते

Jurassic World: Fallen Kingdom (जुरासिक वर्ल्डः फॉलन किंगडम) डायनोसॉर को लेकर बनने वाली जुरासिक पार्क सीरीज की पांचवीं फिल्म है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Jurassic World Fallen Kingdom Review: ‘जुरासिक वर्ल्ड’ के ये डायनोसॉर रोमांच पैदा नहीं करते

Jurassic World Fallen Kingdom: फिल्म रिव्यू

खास बातें

  1. दुनियाभर में रिलीज हुई फिल्म
  2. रोमांच पैदा नहीं करते डायनासोर
  3. जुरासिक पार्क सीरीज की पांचवीं फिल्म
नई दिल्ली: Jurassic World: Fallen Kingdom (जुरासिक वर्ल्डः फॉलन किंगडम) डायनोसॉर को लेकर बनने वाली जुरासिक पार्क सीरीज की पांचवीं फिल्म है. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर स्टीवन स्पिलबर्ग ने 1993 में जुरासिक पार्क फिल्म के साथ डाइनोसॉर की अनोखी की दुनिया को हमारे सामने पेश किया था, और इस फिल्म ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था. ये हॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी फिल्मों में से एक बन गई. इन फिल्मों में दिखाए गए डाइनोसॉर अजब-गजब थे, ऐसे डाइनोसॉर की उन्हें देखकर मुंह खुला का खुला रह जाए. इस सीरीज की अगली फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्डः फॉलन किंगडम’ रिलीज हो गई है. फिल्म के डाइनोसॉर मजेदार तो हैं लेकिन रोमांच पैदा नहीं करते. स्टोरीलाइन तो काफी कमजोर है, जो फिल्म के सारे मजे को खराब कर देता है.

Jurassic World-Fallen Kingdom Trailer: रोंगटे खड़े कर देगा डाइनोसॉर का ये खौफनाक अंदाज

कहानी की शुरुआत काफी दिलचस्प ढंग से होती है. डाइनोसॉर इस्ला नुबलार के पार्क में रहते हैं लेकिन वह ज्वालामुखी की वजह से जल्द नष्ट होने वाला है. अमेरिकी सरकार भी डाइनोसॉर को बचाने से पल्ला झाड़ लेती है और मानवता की भलाई के लिए वे डाइनोसॉर को उनके हालात पर छोड़ देती है. ब्राइस डलास जानवरों के अधिकार के लिए काम करती हैं और जुरासिक पार्क के क्रिएटर के दोस्त रह चुका शख्स उसे मिलने के लिए बुलाता है और डाइनोसॉर को विलुप्त होने से बचाने का आग्रह करता है. वह डाइनोसॉर को सुरक्षित जगह पर दुनिया की नजरों से बचाकर रखना चाहता है.

इस काम में क्रिस प्रैट भी हिस्सा बनते हैं, 11 डाइनोसॉर को वहां से निकालने का मिशन शुरू होता है. कहानी यहां तक तो ठीक है लेकिन इसके बाद कहानी पूरी तरह से ट्रैक पर से उतर जाती है और पता चलता है कि डाइनोसॉर को विलुप्त होने से बचाने के लिए नहीं बल्कि उन्हें बेचने के लिए निकाला जा रहा है. फिर वही रूटीन ड्रामा शुरू हो जाता है और जुरासिक सीरीज का असली रोमांच जाता रहता है.

Jurassic World Trailer: इंसानों के लिए फिर खतरा बने डाइनोसॉर, करो या मरो के हालात

देखें ट्रेलर-


‘जुरासिक वर्ल्डः फॉलन किंगडम’ की यही बात तंग करती है और फैन्स को इस बात से परेशानी हो जाती है. डाइनोसॉर के साथ एक अलग कहानी ने हमें हमेशा आकर्षित किया लेकिन पांचवें पार्ट तक आते-आते ऐसा लगता है कि फिल्म को जबरदस्ती बुना गया है. ‘जुरासिक वर्ल्डः फॉलन किंगडम’ को देखने के बाद तो यही बात दिमाग में आती है कि जिस तरह जुरासिक पार्क के डाइनोसॉर विलुप्त होने के खतरे से जूझ रहे हैं, वैसे ही जुरासिक सीरीज भी अस्तित्व की जंग से इसमें लड़ती नजर आती है.

टिप्पणियां
रेटिंगः 2.5 स्टार
डायरेक्टरः जे.ए. बेयोना
कलाकारः क्रिस प्रैट, ब्राइस डलास हॉवर्ड, जेम्स क्रॉमवेल, जस्टिस स्मिथ और जेफ गोल्डब्लम

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement