NDTV Khabar

​Movie Review: हंसाने वाले कपिल शर्मा ने 'फिरंगी' से किया निराश

'फिरंगी' की धीमी रफ्तार और खींची हुई कहानी वैसा मजा नहीं दे पाती है, जैसा कपिल के शो देते रहे हैं. फिर उन्होंने विषय भी अंग्रेजों के जमाने का ही उठाया है और फिल्म आमिर खान ‘लगान’ से भी प्रेरित लगती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
​Movie Review: हंसाने वाले कपिल शर्मा ने 'फिरंगी' से किया निराश

'फिरंगी'

खास बातें

  1. आमिर खान की 'लगान' से प्रेरित लगती है 'फिरंगी'
  2. एक्टिंग के मामले में कपिल शर्मा एवरेज रहे हैं
  3. क्रिटिक रेटिंग- 2 स्टार
नई दिल्ली: कपिल शर्मा के चेहरे पर मुस्कान अच्छी लगती है और वे दूसरों को हंसाते हुए जमते हैं. प्रोड्यूसर बनते ही उन्होंने कॉमेडी और सीरियसनेस का छौंक लगाने की कोशिश की और फिल्म अंग्रेजों के जमाने की फिल्म बना डाली. कपिल शर्मा अपने एक्स फैक्टर को भूल गए और उन्होंने एक मंजे हुए एक्टर की तरह बनने की कोशिश की, जो अच्छी तो लगती है लेकिन दिल में नहीं उतरती है. फिल्म की धीमी रफ्तार और खींची हुई कहानी वैसा मजा नहीं दे पाती है, जैसा कपिल के शो देते रहे हैं. फिर उन्होंने विषय भी अंग्रेजों के जमाने का ही उठाया है और फिल्म आमिर खान ‘लगान’ से भी प्रेरित लगती है.

कपिल शर्मा की 'फिरंगी' एक्ट्रेस ने गुपचुप रचाई शादी, इस वजह से शामिल नहीं हुए कॉमेडियन

फिल्म 1920 के दशक की है. मंगा यानी कपिल शर्मा सीधा-सादा नौजवान है और उसमें लात मारकर कमर ठीक करने का हुनर है. अपने हुनर से वह अंग्रेजों का मुलाजिम बन जाता है, और तन-मन से उनकी सेवा करता है. उसे सरगी (ईशिता) से प्यार हो जाता है और प्यार के खुमार में डूब जाता है. अंग्रेजों को अच्छा समझने वाले मंगा को जोर का झटका लगता है. अंग्रेज सरगी के गांव को खाली कराना चाहते हैं. बस, यहीं से फिल्म के तेवर बदल जाते हैं. कुल मिलाकर न तो कहानी में नयापन है, न ही एक्टिंग में और फिल्म ‘लगान’ की कमजोर कॉपी बनकर रह जाती है. कछुए की रफ्तार से फिल्म चलती है. ऐसी कहानी पहले भी कई बार देखी जा चुकी है.

कपिल शर्मा से पंगा लेने वाले इस कॉमेडियन को करना पड़ रहा है चेहरा छिपाकर ट्रेन से सफर



एक्टिंग के मोर्चे पर कपिल शर्मा एवरेज रहे हैं, और मंगा बनने की कोशिश में असली कपिल कहीं खो जाते हैं. उन्होंने फिल्म के बीच में छोटे-छोटे पंच मारने की कोशिश की है, उनमें भी कोई ताजगी नहीं है. ईशिता दत्ता और मोनिका गिल की एक्टिंग भी कोई खास रंग नहीं जमा पाई है. लेकिन अंग्रेज बने एडवर्ड सोननब्लिक की एक्टिंग मजेदार है. वह छाप छोड़कर जाते हैं.

VIDEO: टीवी पर लौटे कॉमेडी किंग, खुद बताया कब शुरू होगा 'द कपिल शर्मा शो'

फिल्म का बजट लगभग 25 करोड़ रु. बताया जाता है. पीरियड फिल्म बनाने में अक्सर बजट ऊपर जाता ही है, इस तरह कपिल की ‘फिरंगी’ मिड बजट मूवी है. फिल्म का म्यूजिक दिलों में दस्तक देने में सफल नहीं रहा है. यूथ के साथ कनेक्शन पॉइंट बनाने वाली बातें भी कम हैं, और वही पुराने किस्म का मजाक है. हंसने के शौकीन कपिल के फैन्स को थोड़ी निराशा हो सकती है. हम तो कपिल से यही कहेंगे कि आप हंसते-हंसाते हुए ही बाजी मारते हैं.

टिप्पणियां
क्रिटिक रेटिंग: 2
डायरेक्टरः राजीव ढींगरा
कलाकारः कपिल शर्मा, ईशिता दत्ता, एडवर्ड सोननब्लिक, राजेश शर्मा औऱ मोनिका गिल

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement