NDTV Khabar

Race 3 movie Review: सलमान खान के फैन्स के लिए Blockbuster है 'रेस 3', बाकी अपने रिस्क पर देखें

Race 3 Film Review: 'रेस' से जुड़ा थ्रिलिंग पॉइंट 'रेस 3' से पूरी तरह नदारद है. फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ रु. बताया जाता है. ईद पर रिलीज हुई Race 3 का पढ़ें रिव्यू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Race 3 movie Review: सलमान खान के फैन्स के लिए Blockbuster है 'रेस 3', बाकी अपने रिस्क पर देखें

Race 3 में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेजी शाह और साकिब सलीम हैं

खास बातें

  1. 'ईद' पर रिलीज हुई है 'रेस 3'
  2. सलमान खान का है भरपूर जलवा
  3. कमजोर है फिल्म की कहानी
नई दिल्ली: रेस 3 रिव्यूः सलमान खान सुपस्टार हैं. बॉक्स ऑफिस के सुल्तान हैं. अपने फैन्स की जान हैं. सुनहरे पर्दे पर करिश्मा करना जानते हैं. फिर ईद तो उन्होंने अपने नाम कर ही रखी है. क्या किसी फिल्म को चलाने के लिए इतना काफी होता है? जाहिर-सा जवाब है बिल्कुल नहीं. ऐसा ही कुछ सलमान खान और उनके निर्माता कर बैठे हैं. 'रेस (Race)' सीरीज सुपरहिट रही है, और इसके डायरेक्टर अब्बास-मस्तान ने सैफ अली खान के साथ इस फ्रेंचाइजी को बुलंदियों पर पहुंचाया. लेकिन बुलंदियों पर तैर रहा एक सुपरस्टार 'रेस (Race)' फ्रेंचाइजी में नजर आया तो उसने उसका बाजा ही बजा डाला. 'रेस 3' कहीं से भी डायरेक्टर या प्रोड्यूसर की फिल्म नहीं है, यह सिर्फ सलमान का बिजनेस है. Race 3 को लेकर सलमान खान के फैन्स में जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है, लेकिन अच्छी फिल्म देखने के शौकीनों को निराशा हाथ लग सकती है.

Race 3 Box Office Collection Day 1: ब्लॉकबस्टर हुई सलमान खान की 'रेस 3', पहले दिन कमा डाले इतने करोड़

फिल्म की कहानी एक परिवार की है, जिसमें अनिल कपूर परिवार के मुखिया हैं और उस परिवार में सलमान खान, बॉबी देओल, डेजी शाह और बॉबी देओल हैं. परिवार में कुछ भी ठीक नहीं है. कोई किसी का चहेता है तो कोई किसी से जलता है. परिवार में किसी को भी किसी यकीन नहीं है और 'रेस 3' में यह बात तो शुरू से ही चली आ रही है. परिवार और उसके सदस्यों के बीच की रेस है ये. कहानी में न तो कसावट है, न ही सॉलिड स्टोरीलाइन और न ही थ्रिलर फैक्टर. कहानी में चौंकाने वाली कई बातें पिरोने की कोशिशें की गई हैं लेकिन रेमो डिसूजा कहानी से ज्यादा एक्शन सीक्वेंस, ग्लैमर और भव्यता के जाल में फंसे नजर आते हैं. 'रेस 3' के डायलॉग बहुत ही बचकाने हैं. फिर रेमो ने सलमान के साथ बॉबी की भी टी-शर्ट उतरवा दी है. बेशक उनके फैन्स के लिए ताली बजाने के कई मौके आते हैं, लेकिन सॉलिड सिनेमा देखने वालों को ये पूरी फिल्म उनका मजाक उड़ाती नजर आती है. 


Race 3 के जरिए सलमान खान देंगे फैन्स को ईदी, देखें फिल्म के 15 Behind-The-Scenes

एक्टिंग की बात करें तो सारे ही एक नाव के सवार हैं. जैकलिन का हाथ शुरू से एक्टिंग में तंग है और उनकी डायलॉग डिलिवरी तो कमाल है. डेजी शाह अभी तक एक भी फिल्म नहीं चला सकी हैं और उनका डायलॉग तो पहले ही मजाक का टॉपिक बन चुका है. साकिब सलीम से कुछ खास उम्मीद थी ही नहीं. बॉबी देओल को अभी इस तरह की फिल्म में स्क्रीन पर कम्फर्टेबल होने में थोड़ा टाइम लगेगा. सलमान खान तो एक्टिंग से ऊपर की चीज हैं, वे जो करते हैं वह एक्टिंग की श्रेणी से ऊपर ही जाता है. वैसे भी फिल्म उनकी है. उनके लिए बनाई गई है तो ऐसे सीक्वेंस उनको दे दिए गए हैं, जिनमें वे शानदार सुपरस्टार (कलाकार नहीं) लगते हैं. कलाकार के तौर पर सिर्फ अनिल कपूर जमते हैं, और ये 'रेस' उन्हीं की है. 

सलमान खान की फोटो शेयर करके धर्मेंद्र ने बोला, 'हवा में गर्मी बहुत है, नजर ना लगे...'

टिप्पणियां
'रेस ' और 'रेस 2' की बात करें तो फिल्मों के गानों ने खूब धूम मचाई थी. लेकिन इस बार म्यूजिक पर भाईजान का भरपूर असर था, इसलिए वह भी फीका रहा और सिर्फ 'हीरिए' सॉन्ग ही ठीक-ठाक है. डायलॉग भी औसत किस्म के हैं. 'रेस' से जुड़ा थ्रिलिंग पॉइंट फिल्म से पूरी तरह नदारद है. फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ रु. बताया जाता है. कहा जा रहा है कि फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स बेचकर 130 करोड़ रु. कमा लिए हैं. यह भी अच्छा है क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर 'रेस 3' के भविष्य को लेकर कुछ भी साफ नहीं कहा जा सकता.  सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' पिछली ही ईद पर बुझी थी, बेशक इस बार वे खुद से जुड़ा हर मसाला लेकर आए हैं लेकिन अच्छी फिल्म देने में वे पूरी तरह विफल रहे हैं. 'रेस 3' न तो दिल में उतरती है, और न ही दिमाग में.

रेटिंगः 2.5 स्टार
डायरेक्टरः रेमो डिसूजा
कलाकारः सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिज, डेजी शाह, अनिल कपूर, बॉबी देओल और साकिब सलीम
 
 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement