NDTV Khabar

Sanju Movie Review: उम्मीदों पर खरी उतरी 'संजू', बाप-बेटे की जोड़ी ने जीता दिल

Sanju Review: संजय दत्त का उतार-चढ़ाव और विवादों भरा सफर ध्यान तो खींचता ही है, मगर इस फिल्म की सबसे मजबूत कड़ी है इसकी स्क्रिप्ट.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sanju Movie Review: उम्मीदों पर खरी उतरी 'संजू', बाप-बेटे की जोड़ी ने जीता दिल

Sanju के किरदार में जचे रणबीर कपूर

नई दिल्ली: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फिल्म 'संजू' आधारित है अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर. ऐसे में इस फिल्म की कहानी के बारे में ज्यादा बात करना सही नहीं होगा क्योंकि उनकी जिंदगी इतनी सुर्खियों और विवादों में रही है कि सभी को मालूम है उनके बारे में. उनके जीवन से जुड़े ड्रग्स, आर्म्स एक्ट, टाडा, उनका जेल जाना, ये सब जनता जानती है और यही सब है इस फिल्म में. मगर इन सबके साथ जो शानदार है वो है बाप-बेटे के बीच का रिश्ता, जिसे बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया गया है.

Sanju Twitter Review: 'संजू' देखकर इप्रेंस हुए दर्शक तो कुछ ने सुनाई खरी-खोटी

संजय दत्त का उतार-चढ़ाव और विवादों भरा सफर ध्यान तो खींचता ही है, मगर इस फिल्म की सबसे मजबूत कड़ी है इसकी स्क्रिप्ट. आतंकवाद जैसे गंभीर आरोप लगे संजय दत्त पर, ड्रग्स में टूटे संजय दत्त, मगर इतने गंभीर मुद्दों पर बहुत ही अच्छे तरीके से स्क्रिप्ट लिखी गई और फिल्म बनाई गई, जिसके लिए निर्देशक राजू हिरानी और लेखक अभिलाष जोशी बधाई और सराहना के पात्र हैं. 

Sanju Movie Review: रणबीर कपूर के परफेक्शन और राजकुमार हिरानी के शानदार डायरेक्शन की जुगलबंदी है ‘संजू’

फिल्म 'संजू' में जहां एक तरफ ढ़ेंरों दृश्य दिल को छूते हैं, वहीं दूसरी तरफ ढ़ेरों दृश्य खूब हंसाते हैं. कई जगह ये कहानी आंखें नम भी कर देती है, खासकर बेटे और बाप की कहानी के हिस्सों में. फिल्म के जरिए दिखाया गया है कि किस तरह मीडिया भी थोड़ी जिम्मेदार है दत्त परिवार के जीवन में उथल-पुथल लाने के लिए और किस तरह संजय दत्त ने अपनी गलतियों से गलत राह चुनी और उसकी सजा उनके साथ-साथ उसके पिता को भुगतनी पड़ी.

Sanju में संजय दत्त और रणबीर कपूर की केमिस्ट्री का खुला राज, फिल्म रिलीज से पहले अहम फुटेज हुई लीक

संजय दत्त के रोल में रणबीर कपूर ने जान डाल दी है. उनके हाव-भाव को बेहतरीन तरीके से पकड़ा है रणबीर ने. लेकिन विक्की कौशल सरप्राइज पैकेज हैं जिन्होंने संजय दत्त के दोस्त के रोल में अपने अभिनय से चौंकाया है. सुनील दत्त के रोल में परेश रावल ने जान फूंकी हैं और एक-एक सीन से दिल को छुआ है.

मुन्ना भाई बन रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, 60 लाख बार देखा गया 'संजू' का दूसरा टीजर

टिप्पणियां
एक समीक्षक के साथ-साथ एक दर्शक की हैसियत से मैंने एक बेहतरीन फिल्म देखी है जिसकी खास बात  ये है कि बायोग्राफी होने के साथ-साथ ये एक संपूर्ण बॉलीवुड मसाला फिल्म है. जिसमें कहानी है, ट्रेजेडी है, इमोशन है और ड्रामा भी. इस फिल्म के लिए मेरी रेटिंग है 4.5 स्टार.

VIDEO: 'संजू' की स्पेशल स्क्रीनिंग...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement