Asian Shooting: अब एश्वर्य सिंह तोमर ने भारत को निशानेबाजी में दिलाया 13वां ओलिंपिक कोटा

Asian Shooting: अब एश्वर्य सिंह तोमर ने भारत को निशानेबाजी में दिलाया 13वां ओलिंपिक कोटा

एश्वर्य सिंह तोमर की फाइल फोटो

दोहा (कतर):

ऐसा लग रहा है कि शूटिंग में भारत के लिए मानो ओलिंपिक कोटे की बरसात हो रही है!! अब युवा भारतीय निशानेबाज एश्वर्य सिंह तोमर (Aishwarya Singh Tomar) ने अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों का टिकट हासिल कर लिया है. टोक्यो ओलिंपिक-2020 के लिए निशानेबाजी में भारत का यह 13वां कोटा है. रियो में भारत के 12 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था. इस लिहाज से भारत उस संख्या को पार कर चुका है. रियो में हालांकि भारत को एक भी पदक नहीं मिला था.

यह भी पढ़ें:   अब तेजस्विनी सावंत ने शूटिंग में भारत को दिलाया 12वां ओलिंपिक कोटा

18 वर्षीय एश्वर्य ने 14वें एशियाई चैंपियनशिप में पुरुष की 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा हासिल किया. उन्होंने आठ पुरुषों के फाइनल में 449.1 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता और टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाया. 

यह भी पढ़ें:  चिंकी यादव ने भारत को निशानेबाजी में दिलाया 11वां ओलिंपिक कोटा

एश्वर्य से पहले पूर्व विश्व चैंपियन तेजस्विनी सावंत ने शनिवार को 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल स्पर्धा में टोक्यो ओलिंपिक-2020 के लिए भारत को 12वां कोटा दिलाया था.

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एश्वर्य ने क्वालीफिकेशन में 1168 का स्कोर किया जबकि अन्य भारतीयों में चैन सिंह 17वें और पारुल कुमार 20वें नंबर पर रहे. कोरिया के किम जोंघयून ने 459.9 के स्कोर के साथ स्वर्ण और चीन के झोंगघाओ झाओ ने 459.1 स्कोर के साथ रजत पदक हासिल कियाय