कोरोना वायरस के कहर के कारण शूट‍िंग वर्ल्‍डकप स्‍थग‍ित, टोक्‍यो में ओल‍िंप‍िक टेस्‍ट इवेंट भी रद्द

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली में टूर्नामेंट अब ओल‍िंपिक खेलों से पहले दो हिस्सो में कराया जाएगा. प्रतियोगिता की तारीखें बाद में घोषित की जाएगी.’ सरकार ने कोरोना वायरस से बचने की मुहिम में इससे सबसे ज्यादा प्रभावित देश जैसे चीन, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान और ईरान से यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है.

कोरोना वायरस के कहर के कारण शूट‍िंग वर्ल्‍डकप स्‍थग‍ित, टोक्‍यो में ओल‍िंप‍िक टेस्‍ट इवेंट भी रद्द

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • शूट‍िंग वर्ल्‍डकप का आयोजन 15 से 25 मार्च तक होना था
  • NRAI ने कहा, बाद में घोष‍ित की जाएंगी टूर्नामेंट की तारीख
  • 16 अप्रैल से टोक्‍यो में होनी थी ओल‍िंप‍िक टेस्‍ट इवेंट
नई दिल्‍ली:

Coronavirus Threat: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus threat) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए नई दिल्ली में आगामी शूट‍िंग वर्ल्‍डकप (Shooting World Cup) को शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया जबकि टोक्यो में ओल‍िंपिक परीक्षण प्रतियोगिता (Olympic Test event) भी रद्द कर दी गई है. अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) द्वारा स्वीकृत इस टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी के डॉ. कर्णी सिंह शूट‍िंग रेंज में 15 से 25 मार्च तक किया जाना था जबक‍ि ओल‍िंपिक परीक्षण स्पर्धा का आयोजन 16 अप्रैल से होना था. गौरतलब है ओल‍िंप‍िक खेलों का आयोजन इसी वर्ष जुलाई में टोक्‍यो में होना है.

कोरोना वायरस के डर के आगे नहीं झुकेगा BCCI, आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी तैयारी

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली में टूर्नामेंट अब ओल‍िंपिक खेलों से पहले दो हिस्सो में कराया जाएगा. प्रतियोगिता की तारीखें बाद में घोषित की जाएगी.' सरकार ने कोरोना वायरस से बचने की मुहिम में इससे सबसे ज्यादा प्रभावित देश जैसे चीन, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान और ईरान से यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. एनआरएआई में एक सूत्र ने कहा कि 22 देशों ने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. सूत्र ने कहा, ‘गुरुवार रात तक यह संख्या 22 देश थी जिन्होंने हटने का फैसला किया, उन्होंने वीजा के लिये फिर से आवेदन भी कर दिया है.'

सरकार के दिशानिर्देशों में यह भी लिखा हुआ है कि उन सभी विदेशी नागरिकों का वीजा रद्द कर दिया जाएगा जिन्होंने 2020 में इन प्रभावित देशों का दौरा किया है. दिल्ली वर्ल्‍डकप में राइफल/पिस्टल और शॉटगन की प्रतियोगितायें आयोजित की जानी थीं. पिछले हफ्ते भारत ने कोरोना वायरस के कारण साइप्रस में आईएसएसएफ वर्ल्‍डकप से हटने का फैसला किया था.
इस वायरस से अभी तक 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि पूरी दुनिया में एक लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. आईएसएसएफ ने बुधवार को घोषणा की थी कि दिल्ली में वर्ल्‍डकप से कोई रैंकिंग अंक प्रदान नहीं किये जायेंगे क्योंकि भारत सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य परामर्श के बाद सभी देशों के शूटर इसमें भाग नहीं ले पाएंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com