CWG 2018: ओम मिथरवाल का सटीक निशाना, 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक पर कब्जा

CWG 2018: ओम मिथरवाल का सटीक निशाना, 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक पर कब्जा

ओम मिथरवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ओम मिथरवाल ने जीता कांस्य.
  • जीतू राय ने किया निराश.
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है.
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय निशानेबाजों का निशाना मेडल्स पर बिल्कुल सटीक लगता हुआ दिख रहा है. सभी निशानेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अब निशानेबाज ओम मिथरवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक झटक लिया है. लेकिन जीतू राय शुरू में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अंत तक लय बरकरार नहीं रख पाए. 

मिथरवाल ने 50 मिटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में बारत को कांस्य पदक दिलाया. उन्होंने कुल 201.1 स्कोर के साथ कांसे पर कब्जा जमाया. वहीं जीतू राय ने निराश किया. वह 105 का स्कोर कर पहले ही पदक की दौड़ से बाहर हो गए. मिथरवाल और जीतू ने यहां क्वालीफिकेशन में क्रमश: पहला और छठा स्थान हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया.

जीतू ने कुल 542 का स्कोर करते हुए फाइनल में जगह बनई तो वहीं मिथरवाल ने 549 का स्कोर किया. मिथरवाल ने पहली सीरीज में 89, दूसरी में 90, तीसरी सीरीज में 92, चौथी सीरीज में 95, पांचवीं सीरीज में 62 और आखिरी सीरीज में 94 का स्कोर किया. बता दें कि शीर्ष 8 निशानेबाजों ने फाइनल में जगह बनाई.

इससे पहले भारत के अनुभवी निशानेबाज जीतू राय ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में सोमवार को पांचवें दिन भारत को आठवां स्वर्ण पदक दिलाया. बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने सोना जीता, वहीं भारत के एक अन्य निशानेबाज ओम मिथारवल ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com