कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाले भारतीय निशानेबाज ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड में हासिल किए 90 फीसदी अंक

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 (Commonwealth Games) में केवल 15 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भारतीय निशानेबाज (Pistol Shooter) अनीश भानवाल (Anish Bhanwala) के लिए एक और बड़ी खुशी आई है.

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाले भारतीय निशानेबाज ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड में हासिल किए 90 फीसदी अंक

भारतीय निशानेबाज ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड में हासिल किए 90 फीसदी अंक

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 (Commonwealth Games) में केवल 15 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भारतीय निशानेबाज (Pistol Shooter) अनीश भानवाल (Anish Bhanwala) के लिए एक और बड़ी खुशी आई है. अनीश भानवाल ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड (CBSE Class 12th result 2020) में अपने खेल की ही तरह शानदार परफॉर्मेंस करते हुए 90 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं. अनीश ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है. अपने ट्वीट में अनीश परिवार वालों के साथ मस्ती करते हुए तस्वीर में नजर आ रहे हैं और साथ ही अपने टीचर और परिवार वालों का शुक्रिया भी कर रहे हैं. अनीश ने अपने ट्वीट में ये भी बताया कि उन्होंने फाइन आर्ट्स में 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं. बता दें कि अनीश कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल जीतने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर में शानदार परफॉर्मेंस करते हुए गोल्ड मेडल जीतने का कमाल कर दिखाया था. अनीश एक प्रतिभाशाली निशाने बाज (Anish Bhanwala is an Indian pistol shooter) हैं.


2018 के आईएसएसएफ जूनियर विश्‍वकप में भी अपने परफॉर्मेंस से हर किसी को चकित करते हुए गोल्ड मेडल जीता था. अनीश अब टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना चाहते हैं, इसके लिए वो खूब मेहनत भी कर रहे हैं. इस युवा भारतीय निशानेबाज को विश्वास है कि अपने मेहनत के बल पर वो टोक्यो ओलंपिक में क्‍वालीफाई करने में सफल रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कोरोनावायरस (coronavirus pandemic) के कारण टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) को इस साल स्थगित कर दिया गया है. अब ओलंपिक अगले साल 23 जुलाई से लेकर 8 अगस्त के बीच खेला जाएगा. बता दें कि 2021 में खेले जाने वाले ओलंपिक को टोक्यो ओलंपिक 2020 (The Olympic Games Tokyo 2020) ही कहा जाएगा.