Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ISSf World Cup: बागपत के सौरभ चौधरी ने गोल्ड के साथ लगाया ओलिंपिक कोटे पर निशाना, वर्ल्ड रिकॉर्ड चूर

ISSf World Cup: बागपत के सौरभ चौधरी ने गोल्ड के साथ लगाया ओलिंपिक कोटे पर निशाना, वर्ल्ड रिकॉर्ड चूर

सौरभ चौधरी

खास बातें

  • सर्बिया के दामी मिकेच दूसरे स्थान पर रहे
  • चीन के वेई पांग को मिला कांस्य
  • आखिरी शॉट से पहले ही पक्का हुआ स्वर्ण
नई दिल्ली:

भारत के सोलह वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी (#SaurabhChaudhary wins Gold) ने रविवार को यहां आईएसएसएफ विश्व कप (#ISSFWorldCup) में विश्व रिकार्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया और देश के लिए तोक्यो ओलिपिंक का तीसरा कोटा सुनिश्चित किया. सौरभ ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ की सत्र की शुरुती प्रतियोगिता की पुरुष 10 मी एयर पिस्टल स्पर्धा में शीर्ष स्थान प्राप्त किया. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी ने कुल 245 अंक हासिल किए.

यह भी पढ़ें: भारतीय टेनिस की बेहतरी के लिए पेस, भूपति और सानिया मिलकर काम करें: बोरिस बेकर

सर्बिया के दामी मिकेच 239.3 अंक के स्कोर से पोडियम पर दूसरे स्थान पर रहे जबकि कांस्य पदक चीन के वेई पांग ने हासिल किया जिन्होंने 215.2 अंक का स्कोर बनाया. सौरभ ने आठ पुरुषों के फाइनल में दबदबा बनाया और रजत पदकधारी से 5.7 अंक आगे रहे. इस तरह उन्होंने अंतिम शाट से पहले ही स्वर्ण पदक सुनिश्चित कर लिया था. 

अच्छी शुरुआत के बावजूद सौरभ पहली सीरीज के बाद सर्बियाई निशानेबाज के साथ बराबरी पर थे। दूसरी सीरीज में भी इस चैंपियन निशानेबाज ने अच्छी फार्म जारी रखी और पहला स्थान हासिल किया.

VIDEO: मेघालय में फुटबॉल तेजी से लोकप्रिय हो रही है. 

इस स्पर्धा में भाग लेने वाले अन्य भारतीय अभिषेक वर्मा और रविंदर सिंह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके. इन दोनों ने क्वालीफिकेशन राउंड में 576 का स्कोर बनाया