Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Pulwama attack: भारत के पाक शूटरों को वीसा से इनकार के बाद आईओसी ने लिया यह फैसला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pulwama attack: भारत के पाक शूटरों को वीसा से इनकार के बाद आईओसी ने लिया यह फैसला

निश्चित ही भारतीयों सहित तमाम निशानेबाजों का उत्साह आईओए के फैसले से प्रभावित होगा.

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिए जाने के बाद नई दिल्ली में शुरू हुए विश्व कप को दिए गए 16 ओलंपिक कोटा स्थान वापिस ले लिए गए हैं. आईएसएसएफ अध्यक्ष ब्लादीमिर लिसिन ने यहां कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर सत्र के पहले विश्व कप से पूर्व अपने संबोधन में यह बात कही. 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमलों में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तानी निशानेबाजों की भागीदारी खटाई में पड़ गई थी. लिसिन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति ने हमें बताया कि इस विश्व कप से ओलिंपिक कोटा तय नहीं होगा. ऐसे में ये कोटे दूसरे विश्व कप को दिए जाएंगे. हमें आईओसी परिवार का हिस्सा होने के नाते आईओसी के फैसले का सम्मान करना होगा' 

यह भी पढ़ें: Football: ओलिम्पिक ल्योन के खिलाफ ड्रॉ के लिए मजबूर हुई लियोनेल मेसी की एफसी बार्सिलोना..


भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने कहा कि वे अभी भी मामले के समाधान की तलाश में हैं. उन्होंने कहा कि अभी कुछ रद्द नहीं हुआ है. हमें कुछ पता नहीं है. हम इंतजार कर रहे हैं. बैठकें हो रही है और आईओसी तथा सरकार इस पर नजर रखे हुए हैं. हर कोई मेहनत कर रहा है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और यह दुर्भाग्यपूर्ण है. लिसिन के संबोधन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस पर स्पष्टीकरण जारी होगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा कि सभी 16 कोटा स्थान रद्द कर दिए गए हैं .

टिप्पणियां

VIDEO: मेघालय में फुटबॉल तेजी से लोकप्रिय हो रही है. 

उन्होंने कहा कि कोटा देने में वह असमर्थ होंगे लेकिन यह नहीं कहा कि वापिस ले लिए गए हैं. इस पर सफाई ली जा सकती है. निशानेबाजों ने हालांकि प्रेस ट्रस्ट से कहा कि कोटे वापिस ले लिए गए हैं. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें

Advertisement