कुछ ऐसे स्टार शूटर मनु भाकर ने की खेलो इंडिया खेलों की तारीफ

कुछ ऐसे स्टार शूटर मनु भाकर ने की खेलो इंडिया खेलों की तारीफ

मनु भाकर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारत की युवा महिला निशानेबाज मनु भाकेर (Manu Bhaker) ने खेलो इंडिया गेम्स की तारीफ करते हुए कहा है कि यह उन जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा को दिखाने का एकदम माकूल मंच है. खेलो इंडिया (Manu Bhaker) भारत के खेल मंत्रालय द्वारा लाई गई मुहिम है, जिसका मकसद देश में खेलों का माहौल तैयार करना है. एक बयान में मनु ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि खेलों इंडिया जैसा कोई टूर्नामेंट आएगा. हर कोई यह कहता था कि एक शख्स को अगर अच्छी जिंदगी बितानी है तो उसे अच्छे से पढ़ना होगा क्योंकि वह खेल में करियर नहीं बना सकता. 

यह भी पढ़ें: PV Sindhu को वर्ल्ड टूर के दूसरे मुकाबले में भी मिली हार

भाकर ने कहा कि मुझे लगता है कि खेलो इंडिया (Manu Bhaker Games) गेम्स युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का बेहतरीन मंच हैं. मैं इसके लिए प्रधानमंत्री और खेल मंत्री का शुक्रिया अदा करती हूं." मनु अगले साल जापान की राजधानी में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इसकी तैयारियां शुरू करेंगी.

यह भी पढ़ें:  पीवी स‍िंधु पर लगा 77 लाख रु. का दांव, जानें क‍िस टीम की ओर से खेलेंगी..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "मैं ओलिंपिक-2020 के लिए उत्साहित हूं. मैं अपने कोच के साथ कुछ रणनीति के बारे में बात करूंगी और फिर उन पर काम करूंगी. अभी तो मैं सिर्फ अपना नियमित अभ्यास कर रही हूं. दिन में पांच-छह घंटे अभ्यास करती हूं. ओलिंपिक से पहले कई टूर्नामेंट हैं जिनसे हमें ओलिंपिक की तैयारी करने में मदद मिलेगी"

VIDEO:  कुछ दिन पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी.