डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति बनना इस युवक को पड़ा भारी, हैरान करने वाला है 2012 का यह ईमेल

डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति बनना इस युवक को पड़ा भारी, हैरान करने वाला है 2012 का यह ईमेल

खास बातें

  • दो अमेरिकी भाइयों के बीच लोन को लेकर 2012 में हुआ था समझौता.
  • डोनाल्ड ट्रंप के 2016 में राष्ट्रपति बनने की शर्त पर लौटानी थी रकम.
  • समझौते की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल.
वाशिंगटन:

निजी जिंदगी से लेकर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति इन दिनों सोशल मीडिया पर पांच साल पहले दो भाइयों के बीच हुए समझौते को लेकर चर्चा में हैं. सोशल मीडिया पर दो सगे भाइयों के बीच 2012 में कर्ज को लेकर हुए एक समझौत के मेल का प्रिंटआउट वायरल हो रहा है. इस मेल में दोनों अमेरिकी भाइयों जुड मार्कोविज और रेयान मार्कोविज के हस्ताक्षर हैं. लोगों को हैरत में डालने वाली बात यह है कि इस समझौते में डोनाल्ड ट्रंप का जिक्र है.

जुड मार्कोविज ने समझौते की इस कॉपी को अपने ट्विटर पेज से शेयर करते हुए लिखा है कि उन्होंने अपने भाई से 2000 डॉलर के कर्ज लिया था. यह समझौते की असली कॉपी है. इस ट्वीट को अब तक 9800 लाइक्स और  6800 लोग रिट्वीट कर चुके हैं. 

जुड मार्कोविज ने ट्वीट में लिखा है, 'मेरे भाई ने मुझे 2012 में सच में लोन दिया था. ये उसी लोन का समझौता पत्र है. ये मुझे अचानक मिल गया. इसमें एक नाम (डोनाल्ड ट्रंप) पर गौर करें.' इस ट्वीट के साथ अटैच तस्वीर पूरी तरह से समझौते के मेल का प्रिंटआउट लग रहा है.

समझौते में साफ तौर से लिखा है कि विशेष परिस्थितियों में ही लोन की राशि लौटानी पड़ेगी. इसमें जिन परिस्थितियों का जिक्र है उसमें से एक बेहद चौंकाने वाला है. समझौता पत्र में लिखा गया है कि अगर डोनाल्ड ट्रंप 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाएंगे तो जुड मार्कोविज को भाई को लोन की रकम लौटानी पड़ेगी.

एक अन्य शर्तों में जिक्र किया गया है कि अगर रेयान मार्कोविज को लॉटरी जीत जाएगा. जुड मार्कोविज एक साथ सात बच्चों का पिता बनता है, या फिर जेसस दोबारा से धरती पर आ जाएंगे. इनमें से कोई भी परिस्थिति पैदा होने पर ही लोन की राशि चुकानी होगी.

लोन चुकाने के लिए समझौता पत्र में दी गई परिस्थितियों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बन गए हैं. ट्विटर पर यूजर कुछ तर्क दे रहे हैं कि शर्त के मुताबिक ट्रंप को  2016 में राष्ट्रपति बनना था, लेकिन उन्होंने 20 जनवरी 2017 में शपथ ली थी. ऐसे में जुड मार्कोविज को कर्ज चुकाने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com