NDTV Khabar

AIADMK में टीटीवी दिनाकरन के 9 'समर्थकों' पर गिरी गाज

पार्टी ने बागी नेता टीटीवी दिनाकरन का समर्थन करने पर चार पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया और पांच अन्य को पार्टी से निकाल दिया है.

167 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AIADMK में टीटीवी दिनाकरन के 9 'समर्थकों' पर गिरी गाज

आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में टीटीवी दिनाकरन ने जीत हासिल की है.

चेन्नई: आरके नगर विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की हार के बाद पार्टी के 9 पदाधिकारियों पर गाज गिरी है. पार्टी ने बागी नेता टीटीवी दिनाकरन का समर्थन करने पर चार पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया और पांच अन्य को पार्टी से निकाल दिया है. मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने बताया कि जिला इकाई सचिव पी. वेट्रीवेल, एन जी पार्थीबन, एम. रंगास्वामी और थांगातमिलसेल्वन को सभी पदों से 'हटा' दिया गया है. चारों को दिनाकरन का करीबी माना जाता है. पलानीस्वामी अन्नाद्रमुक के सह-संयोजक हैं, जबकि पन्नीरसेल्वम पार्टी के संयोजक हैं.

यह भी पढ़ें : आरके नगर उपचुनाव में दिनाकरन की बड़ी जीत, पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम गुट के लिए तगड़ा झटका

वेट्रीवेल चेन्नई (उत्तर) के जिला सचिव हैं, जबकि पार्थीबन वेल्लोर (पूर्वी) के सचिव हैं. रंगास्वामी थंजावुर (उत्तर) के सचिव हैं और थंगातमिलसेल्वम थेणी के जिला सचिव हैं. पार्टी नेताओं ने बर्खास्तगी का कोई कारण नहीं बताया. उन्होंने संयुक्त बयान में बताया कि पांच अन्य पदाधिकारियों को भी पार्टी से हटाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : आरके नगर सीट पर भाजपा को झटका, BJP उम्मीदवार नागराजन को मिले NOTA से कम वोट

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को हटाया जा रहा है उनमें वी पी कलैराजन और वी. मुथैया शामिल हैं, जो क्रमश: दक्षिण चेन्नई (उत्तर) और तिरूनेलवेली शहरी के जिला सचिव हैं.अन्नाद्रमुक की कर्नाटक इकाई के सचिव वा पुगाझेंथी और प्रवक्ता नानचील संपत तथा सी आर सरस्वती को भी पार्टी से हटा दिया गया. पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी ने बताया कि पांचों को इसलिए 'हटाया' जा रहा है, क्योंकि वे पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ हैं और अन्नाद्रमुक का 'अपमान' किया है. 

VIDEO :आरके नगर सीट पर 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीते दिनाकरन


उन्होंने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की जाती है कि उनसे कोई संबंध नहीं रखें.' अन्नाद्रमुक के सूत्रों ने पहले कहा था कि आरके नगर विधानसभा उपुचनाव में पार्टी उम्मीदवार की हार के बाद पार्टी के छह पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. शीर्ष नेतृत्व ने अंतत: नौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की. आरके नगर उपचुनाव में दिनाकरन द्वारा अन्नाद्रमुक के ई. मधुसूदनन के खिलाफ 40 हजार 707 वोटों से जीत दर्ज करने के एक दिन बाद कार्रवाई की गई है. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement