NDTV Khabar

समस्याएं सुलझाने के नाम पर लोगों से 50 लाख रुपये ठगने वाला स्वयंभू बाबा चढ़ा पुलिस के हत्थे

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी नरसिंम्हा चार्युलु यहां मीरपेट क्षेत्र में 'भविष्यवाणी' नाम से एक कार्यालय चलाता था.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
समस्याएं सुलझाने के नाम पर लोगों से 50 लाख रुपये ठगने वाला स्वयंभू बाबा चढ़ा पुलिस के हत्थे

प्रतीकात्मक फोटो

हैदराबाद: पुलिस ने आज 44 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसने खुद को स्वयंभू बाबा और ज्योतिषी बताकर निजी परेशानियों को दूर करने के नाम पर लोगों से धन लेकर कथित रूप से धोखाधड़ी की. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी नरसिंम्हा चार्युलु यहां मीरपेट क्षेत्र में 'भविष्यवाणी' नाम से एक कार्यालय चलाता था. उसने खुद को बाबा बताया और कई लोगों को 50 लाख रुपये एकत्रित करके झांसा दिया कि वह उनके पारिवारिक विवादों, स्वास्थ्य, विवाह एवं नौकरी संबंधी समस्याओं को सुलझा देगा.

फलाहारी बाबा के आश्रम से जब्त किये गये मोबाइल और लैपटाप को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया

पुलिस उपायुक्त (एल बी नगर जोन) एम वेंकटेश्वर राव ने कहा कि चार्युलु ने कुछ महिलाओं की समस्याएं सुलझाने के नाम पर उनसे कथित रूप से अवैध संबंध बनाए. आरोपी के विजयवाडा, नेल्लोर, विशाखापत्तनम और गुंटूर (आंध्र प्रदेश) में भी कार्यालय हैं. वह कुछ कार्यक्रमों और टीवी चैनलों पर भी आता है जिसमें वह दावा करता है कि उसके पास सभी समस्याओं का हल है. 

पुलिस ने उसके पास से नकली पिस्तौल, फर्जी सीबीआई पहचान पत्र और कुछ अन्य सामान भी जब्त किया है. उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement