NDTV Khabar

दुर्लभ मूर्तियों के साथ दुबई जा रहा एक शख्स बेंगलुरू एयरपोर्ट से गिरफ्तार

गौरतलब है कि विदेशों में भारतीय पुरातत्व से जुड़ी चीजों का अच्छा-खासा बाजार है जहां ऐसी दुर्लभ चीजों की कीमत करोड़ों में होती है. इससे पहले भी कई ऐसी मूर्तियों को तस्करी कर विदेश भेजा जाता रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुर्लभ मूर्तियों के साथ दुबई जा रहा एक शख्स बेंगलुरू एयरपोर्ट से गिरफ्तार

बरामद मूर्तियां

खास बातें

  1. CISF और कस्टम अधिकारी कर रहे हैं जांच
  2. दुबई जा रहा था शख्स
  3. एयर इंडिया की फ्लाइट से था टिकट
बेंगलूरू:

बेंगलुरू एयरपोर्ट से केंद्रीय रिजर्व फोर्स (CISF) ने कई दुर्लभ मूर्तियां बरामद की हैं जो पुरातत्व और ऐतिहासिक दृष्टि से काफी अहम हैं. इन मूर्तियों को एक यात्री के पास से बरामद किया गया है जो एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई जा रहा था. यात्री को मूर्तियों के साथ कस्टम और सीईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि विदेशों में भारतीय पुरातत्व से जुड़ी चीजों का अच्छा-खासा बाजार है जहां ऐसी दुर्लभ चीजों की कीमत करोड़ों में होती है. इससे पहले भी कई ऐसी मूर्तियों को तस्करी कर विदेश भेजा जाता रहा है. 

 


अमेरिका लौटाएगा चोल वंश के वक्त की शिव-पार्वती की मूर्ति
टिप्पणियां

10 नवंबर को बरामद हुई थी विदेशी मुद्रा
राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने दिल्ली के हवाई अड्डे पर एक अफगान नागरिक को तीन करोड़ 40 लाख रूपये मूल्य की विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था. एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई. बयान में कहा गया है कि शनिवार को हवाई अड्डे पर उस वक्त रोक कर उत्तरी काबुल के परवान इलाके के निवासी की जांच की गई जब वह दुबई के लिए रवाना होने ही वाला था. 


मध्यप्रदेश : कबाड़ से हथियार की तस्करी!
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 13: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने बनाया रिकॉर्ड, 13वें दिन भी जारी है फिल्म का जलवा

Advertisement