NDTV Khabar

ओवैसी की पार्टी AIMIM कर्नाटक में नहीं लड़ेगी चुनाव, इस पार्टी को देगी समर्थन

पार्टी अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि 'विचार-विमर्श और सलाह मशविरे' के बाद पार्टी ने जद (एस) को समर्थन देने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओवैसी की पार्टी AIMIM कर्नाटक  में नहीं लड़ेगी चुनाव, इस पार्टी को देगी समर्थन
हैदराबाद  : हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली ऑल इंडिया मज्लिस-ए- इतेहदुल मुसलिमीन (AIMIM) ने कर्नाटक चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जद (एस) को समर्थन देने का एलान किया है. कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव : BJP की दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

पार्टी अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि 'विचार-विमर्श और सलाह मशविरे' के बाद पार्टी ने जद (एस) को समर्थन देने का फैसला किया है. इससे पहले पार्टी ने खुद के उम्मीदवार उतारने का संकेत दिया था. ओवैसी ने कहा, 'पूरी कोशिश की जाएगी कि जद (एस) अधिकतम संख्या में सीटें जीतें. उन्होंने कहा कि (एचडी) कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए और देवगौड़ा नीत पार्टी का शासन कर्नाटक में होना चाहिए.' कुमारस्वामी देवगौड़ा के बेटे हैं और जद (एस) की कर्नाटक इकाई के प्रमुख हैं.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची 

ओवैसी के मुताबिक, उनकी पार्टी का मानना है कि दोनों राष्ट्रीय पार्टियां भाजपा और कांग्रेस कर्नाटक के लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों पर खरी उतरने में नाकाम रही है. इसलिए उन्होंने जद (एस) को पूरी तरह से समर्थन करने का फैसला किया. उन्होंने कहा, 'हम अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे.' हैदराबाद से सांसद ने कहा कि उन्होंने पहले ही कुमारस्वामी से बात कर ली है और जद (एस) को अपनी पार्टी के समर्थन का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि वह और एआईएमआईएम के अन्य सदस्य जद (एस) के लिए समर्थन हासिल करने के लिए जनसभाएं करेंगे. ओवैसी ने कहा कि यह कर्नाटक और देश के हित में है कि कर्नाटक और केंद्र में गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई सरकारें बनें.

VIDEO : कर्नाटक में किसके साथ लिंगायत?


टिप्पणियां
एआईएमआईएम के तेलंगाना विधानसभा में सात सदस्य हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पिछले हफ्ते बेंगलुरु की अपनी यात्रा के दौरान संघीय मोर्चे के गठन के प्रस्ताव पर जद (एस) से समर्थन मांगा था और जद (एस) को अपनी पार्टी की हिमायत का का ऐलान किया था. कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, भाजपा और जद (एस) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. चुनाव के नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement