NDTV Khabar

गौरी लंकेश हत्याकांड : बेंगलुरु पुलिस ने बाइक पर सवार संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी की

बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच में जुटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बाइक सवार एक संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौरी लंकेश हत्याकांड : बेंगलुरु पुलिस ने बाइक पर सवार संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी की

पुलिस ने पत्रकार गौरी लंकेश के एक संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी की है

खास बातें

  1. अमेरिकी लैब की मदद से तैयार की गई तस्वीर
  2. एसआईटी ने पिछले दिनों दो संदिग्धों के स्केच जारी किए थे
  3. 5 सितंबर को गौरी लंकेश की बेंगलुरु में हत्या कर दी गई थी
बेंगलुरु: बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच में जुटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बाइक सवार एक संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी की है. एसआईटी ने सीसीटीवी फुटेज को अमेरिका की एक लैब की मदद से अधिकतम स्तर तक बड़ा कर यह तस्वीर जारी की है. यह फुटेज पत्रकार के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से हासिल हुआ था. एसआईटी ने पिछले दिनों दो संदिग्धों के स्केच और सीसीटीवी फुटेज जारी किए थे. गौरी लंकेश की 5 सितंबर को हत्या कर दी गई थी. 21-सदस्यीय एसआईटी ने जो स्केच जारी किए थे, वे चश्मदीदों से मिली जानकारी तथा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तैयार किए गए.

यह भी पढ़ें : गौरी लंकेश हत्याकांड पर कर्नाटक के गृहमंत्री का दावा- हमें पता है वह कौन है

एसआईटी प्रमुख बीके सिंह ने बताया था कि सिर्फ दो संदिग्ध हैं लेकिन हमने तीन सकेच जारी किए हैं जो दो चश्मदीदों की गवाही पर आधारित हैं... हमने एक संदिग्ध के दो स्केच जारी किए हैं क्योंकि दो पेशेवर चित्रकारों ने उन्हें बनाया है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक का सनसनीखेज बयान, गौरी लंकेश ने RSS के खिलाफ न लिखा होता तो वह जिंदा होतीं

टिप्पणियां
उन्होंने बताया था कि उनकी टीम ने जांच के सिलसिले में 200 से 250 लोगों से पूछताछ की. उन्होंने बताया कि हमलावरों ने पत्रकार की हत्या में 7.65 एमएम देसी पिस्तौल का इस्तेमाल किया था.

VIDEO : गौरी लंकेश की हत्या के पीछे वजह क्या?
एसआईटी प्रमुख ने यह भी कहा था कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी. ऐसे व्यक्ति को 'उचित पुरस्कार' दिया जाएगा, जिसकी घोषणा राज्य सरकार पहले ही कर चुकी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement