NDTV Khabar

परीक्षा में मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता को लेकर पूछा ऐसा सवाल कि शिक्षक हुआ बर्खास्त

कर्नाटक के  बेंगलुरू स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया, क्योंकि आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में एक सवाल पूछा गया था कि क्या किसान का मित्र केंचुआ है या मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी या भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परीक्षा में मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता को लेकर पूछा ऐसा सवाल कि शिक्षक हुआ बर्खास्त

बेंगलुरु के शिक्षक ने पेपर में पूछा- किसान का मित्र केंचुआ है या मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी या येदियुरप्पा?

नई दिल्ली:

कर्नाटक के  बेंगलुरू स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया, क्योंकि आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में एक सवाल पूछा गया था कि क्या किसान का मित्र केंचुआ है या मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी या भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा? यह जानकारी एक अधिकारी ने गुरुवार को दी. स्कूल के प्राचार्य राघवेंद्र ने मीडिया को बताया, "प्रश्न पत्र बनाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है."

यह सवाल आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा में कन्नड़ भाषा के प्रश्न-पत्र में पूछा गया था. राजनीति से जुड़े लोगों के नाम होने से सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. प्राचार्य ने कहा, "प्रशासन की जानकारी के बिना इसे परीक्षा में शामिल किया गया था."भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा खुद को रैठा बंधु यानी किसानों के मित्र कहते हैं, जबकि कुमारस्वामी खुद को किसानों का नेता बताते हैं. स्कूल प्रशासन ने कहा कि परीक्षा में पूछे गए सवाल का मकसद किसी राजनीतिक दल या विचारधारा को प्रमोट करना नहीं था.(इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां

वीडियो- कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement