NDTV Khabar

बीजेपी नेता ने घोषणा से पहले ही बता दी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, चुनाव आयोग करेगा जांच

मालवीय ने ट्विटर पर एक अंग्रेजी चैनल का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी उस चैनल मिली है. लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी नेता ने घोषणा से पहले ही बता दी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, चुनाव आयोग करेगा जांच

मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी आईटी सेल के हेड हैं अमित मालवीय
  2. केंद्रीय चुनाव आयुक्त ने कहा- जांच करेंगे, गंभीर बात
  3. कांग्रेस ने उठाए सवाल
नई दिल्ली:

मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत के कर्नाटक चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए बुलाई गई प्रेस कॉन्फेंस उनके लिए शर्मिंदगी की वजह बन गई. रावत कर्नाटक की चुनाव की तारीखों की जानकारी दे ही रहे थे तभी उन्हें पत्रकारों ने बीच में रोक दिया और कहा कि आपने तो तारीखें नहीं बताई लेकिन बीजेपी के आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय पहले ही तारीखों को लेकर ट्वीट कर चुके हैं. जिस पर चुनाव आयुक्त हक्के बक्के रह गए और उनका चेहरा लाल हो गया. 
रावत ने वहां बैठे तुरंत अपने अधिकारियों से कहा कि ये क्या हो रहा है इस पर सभी अधिकारी बगले झांकने लगे और पत्रकार हमलावर तेवर में आ गए. रावत ने वहां मौजूद प्रेस से अपील करते हुए कहा कि पहले उन्हें सुन लिया जाए.​

कर्नाटक : मैसूर में छात्रा के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खिंंचवाई सेल्फी

उधर मालवीय ने ट्विटर पर एक अंग्रेजी चैनल का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी उस चैनल मिली है. लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी. रावत ने जैसी ही मतगणना की तारीख का ऐलान किया वो वही तारीख थी जो मालवीय ने लिखी थी. लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त के लिए राहत ये रही कि मतगणना की तारीख 15 मई थी जो लीक हुई तारीख से अलग थी.  


कर्नाटक की रैली में 'विश्‍वेश्‍वरैया' का नाम सही से नहीं ले पाए राहुल गांधी, इस सांसद ने ली चुटकी

टिप्पणियां

बाद में पूछे गए सवालों पर रावत यही कहते रहे कि इस पर जांच कर कड़ी कार्रवाई करेंगे. अब पत्रकारों के बीच ये सवाल पूछे जाने लगे कि अगर किसी चैनल में तारीख पहले से आई थी तो उसे किसने बताई. लेकिन इतना तय है कि चुनाव आयोग इतिहास में किसी भी चुनाव आयुक्त के लिए ऐसी शर्मिंदगी पहले कभी नहीं हुई वो भी एक ऐसे वक्त में जब चुनाव आयोग आम आदमी पार्टी के विधायकों की सदस्यता रद्द होने पर हाईकोर्ट के फैसले से पहले ही बचाव की मुद्रा में है. 

वीडियो : कर्नाटक विधानसभा की तारीखों का ऐलान

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है. राज्य में एक ही चरण मतदान होंगे और 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे. कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन होंगे. कर्नाटक में आज से आचार संहिता लागू हो गई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement