NDTV Khabar

बीजेपी ने भ्रष्टाचार निरोधक इकाई में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

बेंगलुरू विकास प्राधिकरण को 300 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. कुछ दिन पहले पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रमुख बी जे पुट्टस्वामी ने मुख्यमंत्री पर जमीन को गैरकानूनी रूप से अधिसूचना से बाहर करने का आरोप लगाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी ने भ्रष्टाचार निरोधक इकाई में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया.

बेंगलुरू: कर्नाटक भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई है और उनपर जमीन को ‘‘गैरकानूनी रूप से अधिसूचना से बाहर कर’’ बेंगलुरू विकास प्राधिकरण को 300 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. कुछ दिन पहले पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रमुख बी जे पुट्टस्वामी ने मुख्यमंत्री पर जमीन को गैरकानूनी रूप से अधिसूचना से बाहर करने का आरोप लगाया था.

सोमवार को की गई शिकायत में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके के पूर्व सदस्य एवं भाजपा नेता एन आर रमेश ने सिद्धरमैया एवं वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों का नाम लिया और उनपर बेंगलुरु विकास प्राधिकरण को 300 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया.

टिप्पणियां
पुट्टस्वामी ने 10 अक्तूबर को आरोप लगाया था कि सिद्धारमैया बेंगलुरु उत्तर तालुक के भूपसंद्रा में सर्वे संख्या 20 एवं 21 में छह एकड़ से ज्यादा जमीन को अधिसूचना से बाहर करने के लिए सीधे सीधे जिम्मेदार हैं जिससे 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

उन्होंने इसे ‘‘साफ तौर पर भ्रष्टाचार का मामला’’ बताते हुए कहा था कि वह एसीबी के सामने मामला उठाएंगे. सिद्धारमैया ने भाजपा पर पलटवार करते हुए इसे अगले साल निर्धारित विधानसभा चुनाव से पहले अपनी छवि खराब करने के इरादे से लगाया गया ‘‘झूठा’’ आरोप बताया था और कहा था कि वह पुट्टस्वामी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसे कोई दस्तावेज नहीं है जिनसे यह पता चले कि उन्होंने ऐसा कोई आदेश जारी किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement