NDTV Khabar

विभागों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं से मिले एचडी कुमारस्वामी, जानिये बैठक में क्या हुआ...

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमास्वामी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और गठबंधन सरकार में विभागों को लेकर चल रही खींचतान के मुद्दे पर बातचीत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विभागों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं से मिले एचडी कुमारस्वामी, जानिये बैठक में क्या हुआ...

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमास्वामी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और गठबंधन सरकार में विभागों को लेकर चल रही खींचतान के मुद्दे पर बातचीत की. कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस ने इसे 'सकारात्मक' बातचीत करार दिया और उम्मीद जताई कि अगले एक-दो दिनों में विभागों के बंटवारे के मुद्दे को हल कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : विश्वासमत के बाद CM एचडी कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार के बारे में दिया यह बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई करीब डेढ़ घंटे की मुलाकात के बाद जेडीएस महासचिव दानिश अली ने बताया, 'दोनों पार्टियों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई है. गठबंधन में कुछ मुद्दों पर अलग राय होना स्वाभाविक बात है. विभागों को लेकर कुछ बातें हैं जिनको एक-दो दिन में हल कर लिया जाएगा.' इस बैठक में जेडीएस की तरफ से मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, दानिश अली और एचडी रेवन्ना तथा कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, डीके शिवकुमार, मल्लिकार्जुन खड़गे, सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल और जी परमेश्वर शामिल हुए.


VIDEO : क्‍या विपक्षी एकता सिर्फ़ शपथ ग्रहण तक?

टिप्पणियां

बैठक से पहले वेणुगोपाल ने कहा था कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार में विभागों के आवंटन को एक-दो दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश जाने की योजना विभागों के आवंटन के रास्ते में बाधक नहीं बनेगी. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश गए हैं. सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों के बीच मुख्य रूप से वित्त मंत्रालय को लेकर बात अटकी हुई है. गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 21 और जेडीएस के कोटे से 11 मंत्री शामिल होंगे.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement