NDTV Khabar

Cyclone Kyarr: कर्नाटक में दिवाली काली कर सकता है तूफान 'क्यार'

कर्नाटक में तूफान 'क्यार' (Kyar Cyclone) यहां के निवासियों की दिवाली को काली कर सकता है. मौसम विभाग ने रविवार को यहां भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका जाहिर की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Cyclone Kyarr: कर्नाटक में दिवाली काली कर सकता है तूफान 'क्यार'

प्रतीकात्मक तस्वीर.

बेंगलुरु:
टिप्पणियां

कर्नाटक में तूफान 'क्यार' (Kyar Cyclone) यहां के निवासियों की दिवाली को काली कर सकता है. मौसम विभाग ने रविवार को यहां भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका जाहिर की है. कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जी.एस. श्रीनिवास रेड्डी ने शनिवार को कहा, "पश्चिम की ओर बढ़ता चक्रवाती तूफान 'क्यार' भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ राज्य के तटीय इलाकों में दस्तक देगा और दो दिनों तक जनजीवन को प्रभाति करेगा." राज्य सरकार ने दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़ तटीय जिलों में रेट अलर्ट जारी कर दिया है.

शनिवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहे और बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया. रेड्डी ने कहा, "अगले 24-48 घंटों में दक्षिण आंतरिक, उत्तर आंतरिक इलाकों और अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ 'क्यार' दीपावली के त्योहार को फीका कर सकता है" रेड्डी ने कहा, "श्रीलंका में मौसम की एक नई स्थिति विकसित हो रही है, लेकिन शायद यह कर्नाटक को उतना प्रभावित न करे, जितना यह केरल और तमिलनाडु को कर सकती है." सरकार ने एडवाइजरी जारी कर मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement