NDTV Khabar

लव जिहाद मामला : कड़ी सुरक्षा के बीच सलेम पहुंची हादिया

केरल पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच उसे लेकर कोयंबटूर से शिवराज होम्यापैथी मेडिकल कॉलेज पहुंची. सलेम कोयंबटूर से करीब 170 किलोमीटर दूर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लव जिहाद मामला : कड़ी सुरक्षा के बीच सलेम पहुंची हादिया

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हादिया सलेम भेजी गई है.

सलेम:

मुसलमान बनने के बाद कथित लव जिहाद को लेकर चर्चा में आई केरल की हादिया एक होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई जारी रखने के लिए सलेम पहुंच गई. केरल पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच उसे लेकर कोयंबटूर से शिवराज होम्यापैथी मेडिकल कॉलेज पहुंची. सलेम कोयंबटूर से करीब 170 किलोमीटर दूर है. इस बीच हादिया ने कहा है कि उसे अपने पति शफीन जहां से मिलने की इच्छा है.

यह भी पढ़ें :  केरल लव जिहाद मामला: SC ने कहा, पति अभिवावक नहीं हो सकता, पत्नी उसकी जायदाद नहीं

हादिया ने कॉलेज में संवाददाताओं से कहा, 'मैंने कॉलेज प्रशासन से अपने पति से मिलने की अनुमति मांगी है. मैं आशा करती हूं कि वह इजाजत देगा.' कॉलेज के प्राचार्य केजी कन्नन ने कहा कि अपने हिंदू नाम 'अखिला अशोकन' के साथ ही आगे की पढ़ाई करती रहेगी. वह वहां 11 महीने की होम्योपैथी इंटर्नशिप करेगी, जैसा कि उच्चतम न्यायालय ने निर्देश दिया था.


यह भी पढ़ें :  लव जिहाद मामला : हादिया ने कहा- मैं एक मुस्लिम हूं, मैं अपने पति के साथ रहना चाहती हूं

शीर्ष अदालत ने सुनवाई के बाद हादिया को उसके माता-पिता की हिरासत से मुक्त कर दिया था और उससे पढ़ाई करने को कहा था. अदालत पति के साथ जाने देने की उसकी दरख्वास्त पर राजी नहीं हुई थी. हादिया (महिला का मुस्लिम नाम) को विमान से कोयंबटूर लाया गया था और वहां से वह सड़क मार्ग से सलेम पहुंची. सलेम में कॉलेज परिसर में पहुंचने के शीघ्र बाद उसे प्रबंध निदेशक के कार्यालय में ले जाया गया. वह पीला स्कार्फ डाले हुई थी.

टिप्पणियां

VIDEO : हादिया को माता-पिता से चाहिए आजादी

शीर्ष अदालत ने कॉलेज के डीन को हादिया का अभिभावक नियुक्त किया था और उन्हें किसी भी मुश्किल स्थिति में उससे संपर्क करने की छूट दी. हादिया कई हफ्ते से कोच्चि में अपने माता -पिता के पास थी. उच्चतम न्यायालय ने कॉलेज और विश्वविद्यालय को हादिया को फिर प्रवेश देने और छात्रावास देने का निर्देश दिया था. केरल उच्च न्यायालय ने 29 मई को हदिया और शफीन की शादी 'लव जिहाद' की घटना करार देते हुए रद्द कर दी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement