NDTV Khabar

गठबंधन को लेकर कांग्रेस-JDS में कोई मतभेद नहीं : एचडी कुमारस्‍वामी

JDS के साथ मतभेद की ख़बरों का खंडन करते हुए कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि हम लोग 100 फीसदी खुश हैं. यहां लेने और देने की नीति है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गठबंधन को लेकर कांग्रेस-JDS में कोई मतभेद नहीं : एचडी कुमारस्‍वामी

एचडी कुमारस्वामी आज दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे

खास बातें

  1. आज दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल से होगी मुलाकात
  2. गठबंधन में मतभेद की खबरों से किया इनकार
  3. क्या कांग्रेस के कोटे से हो सकते हैं उप मुख्यमंत्री
नई दिल्ली:

गठबंधन को लेकर कांग्रेस के साथ उभरे मतभेद की ख़बरों को JDS नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने फर्ज़ी और गलत करार दिया है. कुमारस्‍वामी ने न्‍यूज एजेंसी के पत्रकार से पलटकर सवाल किया, 'आपसे किसने कहा...? यह गलत और फर्ज़ी ख़बर है... यह सही नहीं है...' ज्ञात हो कि 19 मई को फ्लोर टेस्‍ट से पहले ही कर्नाटक की बीएस येदियुरप्‍पा सरकार गिर गई थी, और फिर JDS-कांग्रेस गठबंधन को सरकार बनाने का निमं‍त्रण मिला, और अब कुमारस्‍वामी के नेतृत्‍व में 23 मई को प्रदेश में नई सरकार का गठन होना है. इससे पहले एक ख़बर यह भी आई कि कर्नाटक में संभवत: एक नहीं, दो उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर की ओर से यह बात कही गई थी. इसके बारे में अंतिम निर्णय कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व करेगा. गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी सोमवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से दिल्‍ली में मुलाकात करेंगे.

कर्नाटक में कांग्रेस से CM पद साझा करने की कोई डील नहीं हुई: कुमारस्वामी


टिप्पणियां

JDS के साथ मतभेद की ख़बरों का खंडन करते हुए कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि हम लोग 100 फीसदी खुश हैं. यहां लेने और देने की नीति है. यहां तक कि बेंगलुरू म्‍युनिसिपल कॉपोरेशन में पिछले तीन वर्षों से गठबंधन काम कर रहा है. निश्चित रूप से दोनों पार्टियों के नेताओं ने त्‍याग किया है. उन्‍होंने यह भी कहा कि सभी लोगों को मंत्री नहीं बनाया जा सकता. इससे पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह गठबंधन की सरकार पूरे पांच साल चलेगी या नहीं, इसका जवाब समय देगा. मैं अभी इसका जवाब नहीं दे सकता. डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक में सेक्‍युलर सरकार बने, इसका निर्णय कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने लिया.

वीडियो : जेडीएस बिना शर्त समर्थन देगी

इस बीच अखिल भारतीय वीरशैव महासभा ने एचडी कुमारस्वामी को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता शमनुरू शिवशंकरप्पा को गृहमंत्री बनाए जाने की मांग की. साथ ही महासभा ने समुदाय के पांच अन्य नेताओं को कैबिनेट में मंत्री बनाए जाने की भी मांग की है. लिंगायत संप्रदाय की ओर से भी यह मांग की जा रही है कि प्रदेश में किसी लिंगायत को उपमुख्‍यमंत्री का पद दिया जाए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement