NDTV Khabar

केरल में थोड़ी राहत के बाद फिर से मूसलाधार बारिश, राहत कार्यों में आ रही हैं मुश्किलें

केरल में थोड़ी राहत के बाद कई हिस्सों में रविवार सुबह से एक बार फिर बारिश शुरू हो गयी, जिसके कारण बाढ़ एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में कई एजेंसियों को राहत अभियानों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में थोड़ी राहत के बाद फिर से मूसलाधार बारिश, राहत कार्यों में आ रही हैं मुश्किलें

फाइल फोटो

खास बातें

  1. केरल में फिर से मूसलाधार बारिश
  2. राहत कार्यों में आ रही हैं मुश्किलें
  3. केरल में अबतक 37 लोगों की मौत हो गई है
तिरूवनंतपुरम: केरल में थोड़ी राहत के बाद कई हिस्सों में रविवार सुबह से एक बार फिर बारिश शुरू हो गयी, जिसके कारण बाढ़ एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में कई एजेंसियों को राहत अभियानों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि इदुक्की और इदमलयार जलाशयों में जलस्तर कम होने से कुछ राहत मिली है. अधिकारियों का कहना है कि निचले इलाके में रहने वाले लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. 

यह भी पढ़ें केरल में बारिश से कुछ राहत, मृतक संख्या 37 हुई, विजयन ने मुआवजे की घोषणा की

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि शनिवार से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है इस मॉनसून के दौरान 8 अगस्त से बारिश से जुड़ी घटनाओं में 37 लोगों की मौत हुई है. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे और बाद में कोच्चि में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के साथ बातचीत करेंगे. विभिन्न इलाकों में बनाए गये राहत शिविरों में 60,000 से अधिक लोग रह रहे हैं. इनमें वायनाड भी शामिल है जहां 14,000 से अधिक लोग शरण लिए हुए हैं. 

VIDEO: केरल में बाढ़ से अब तक 37 लोगों की मौत, 30 हजार लोग राहत कैंप में
रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना के 10 कॉलम, मद्रास रेजिमेंट की एक इकाई के साथ नौसेना, वायुसेना और एनडीआर के जवानों को बुरी तरह से प्रभावित जिलों कोझिकोड, इदुक्की, मलप्पुरम, कन्नूर और वायनाड आदि में राहत एवं बचाव कार्यों में लगाया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement