NDTV Khabar

चेन्नई में भारी बारिश, स्कूल-कॉलेज बंद, आईटी कंपनियों को भी छुट्टी करने की सलाह

नेशनल डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने गुरुवार रात को बारिश के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां और सुझाव जारी किए थे.

140 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चेन्नई में भारी बारिश, स्कूल-कॉलेज बंद, आईटी कंपनियों को भी छुट्टी करने की सलाह

चेन्नई में भारी बारिश.

खास बातें

  1. चेन्नई में पिछले कुछ दिनों से हो रही जोरदार बारिश
  2. कई इलाकों में पानी भरा
  3. स्कूल-कॉलेजों को करना पड़ा है बंद.
चेन्नई: तमिलनाडु के तटीय इलाकों तथा राजधानी चेन्नई में गुरुवार शाम से हो रही भारी बरसात की वजह से शुक्रवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखे गए हैं. सरकार ने वर्षा की वजह से आईटी कंपनियों को भी कामकाज बंद रखने की सलाह दी है. मौसम विभाग ने तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी दी थी, हालांकि साथ ही यह भी कहा था कि हालात घबराने लायक नहीं हैं. नेशनल डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने गुरुवार रात को बारिश के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां और सुझाव जारी किए थे.

गुरुवार को लगातार पांच घंटे से भी ज़्यादा हुई बारिश के बाद चेन्नई के कई तटीय हिस्सों में भारी जलभराव देखा गया. ट्रैफिक भी धीमी गति से चलता रहा, जिसकी वजह से सैकड़ों लोग सड़कों पर ही घंटों फंसे रहे. दक्षिणी चेन्नई स्थित आईटी कॉरिडोर में बहुत-से ऑटोरिक्शा बंद हो गए, और रुके खड़े रहे, क्योंकि पानी उनके पहियों से ऊपर तक आ गया था.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : तमिलनाडु के अनेक इलाकों में बारिश, लोग बेहाल, मरीजों को परेशानी

मरीना बीच पर भी सड़कें नदी जैसी दिखने लगी थीं, और गाड़ियों को घुटनों-घुटनों पानी में जाते देखा गया. अधिकतर सिटी बसें भी सड़कों से दूर रहीं, और शाम को दफ्तरों से घर लौटने के लिए निकले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.
VIDEO: चेन्नई के बच्चे

गुरुवार सुबह 8:30 बजे से शुक्रवार 1:30 बजे (गुरुवार-शुक्रवार के बीच की रात) तक नंगमबक्कम इलाके में 15 सेंटीमीटर बारिश हुई है. कॉरपोरेशन के कमिश्नर डॉ डी कार्तिकेयन ने कहा, "लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है... समुद्र के निकटवर्ती इलाकों में काफी बारिश हुई है... बारिश के बंद होने पर यह सारा पानी उतर जाएगा... यह पानी बकिंघम नहर और कूम नदी में चला जाएगा..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement