NDTV Khabar

केरल के साथ देश : बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, आप भी दें साथ...

केरल बीती एक सदी में अपने सबसे मुश्किल समय का सामना कर रहा है. बीते दो हफ़्तों में यहां बादल आफ़त बनकर बरसे हैं जिसका नतीजा ये है कि राज्य की सभी नदियां उफ़ान पर हैं और बांध लबालब भर गए हैं जिसकी वजह से उनके सभी गेट खोलने पड़ गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के साथ देश : बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, आप भी दें साथ...
नई दिल्‍ली:

केरल बीती एक सदी में अपने सबसे मुश्किल समय का सामना कर रहा है. बीते दो हफ़्तों में यहां बादल आफ़त बनकर बरसे हैं जिसका नतीजा ये है कि राज्य की सभी नदियां उफ़ान पर हैं और बांध लबालब भर गए हैं जिसकी वजह से उनके सभी गेट खोलने पड़ गए हैं. इसकी वजह से केरल के निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है और जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है. बीते 100 साल में केरल ने ऐसी तबाही कभी नहीं देखी. शनिवार को ही 22 लोगों ने बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में जान गंवाई. इसके साथ ही मरने वालों की तादाद 350 के पार पहुंच गई. करीब 8 से 10 लाख लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. इडुक्की और एर्नाकुलम ज़िले केरल का संपर्क केरल के बाक़ी इलाकों से पूरी तरह कट गया है.


केरल के बाढ़ग्रस्‍त लोगों की मदद के लिए NDTV पर 24 घंटे का विशेष अभियान चलाया जो रविवार रात 8 बजे शुरू हुआ. इसके जरिए आम लोग भी केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद कर सकते हैं. मदद करने के लिए ndtv.com/Kerala पर लॉग ऑन कीजिए. हमारे चैनलों पर और ऑनलाइन लगातार लाइव ख़बरें देखिए. इस राहत कार्य में 'उदय फ़ाउंडेशन' और 'गूंज' मदद कर रहे हैं.


इसी सिलसिले में कई जानीमानी हस्तियों ने भी NDTV के जरिए मदद का हाथ बढ़ाया है. अभिनेता मनोज बाजपेयी भी एनडीटीवी से जुड़े और उन्‍होंने अपनी बात रखी. उन्‍होंने कहा कि किसी भी विपदा का सही अंदाजा तब तक नहीं लगाया जा सकता जब तक आप उससे गुजरे न हों. बॉलीवुड अभिनेता ने उन लोगों की भी जमकर तारीफ की जो जमीन पर लोगों की मदद के काम में लगे हैं. उन लोगों को सलाम जो कहीं भी सामने नहीं आते लेकिन लोगों की मदद में लगे रहते हैं.

VIDEO: केरल के साथ देश: बाढ़ग्रस्त केरल के लिए NDTV का विशेष अभियान

संगीतकार एवं गायक विशाल डडलानी ने बताया कि उन्‍होंने भी लोगों से मदद की अपील की है. साथ ही उन्‍होंने खुद जो डोनेशन किया है उसे भी सार्वजनिक किया है. उनका कहना है कि लोगों को देखना चाहिए कि आपदाग्रस्‍त इलाकों में जरूरत कितनी है, चाहे वो श्रमदान की हो, जरूरी वस्‍तुओं की या फिर पैसों की. और अगर नुकसान 20 हजार करोड़ का है तो हमें भी जहां तक हो सके दिल खोल कर केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए.

अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने कहा कि कुदरत की मार झेल रहे केरल को लेकर हम सब दुखी हैं और हम वाकई लोगों की मदद करना चाहते हैं. मुझे मालूम है कि हर एक की मदद कर पान मुमकिन नहीं है. लेकिन अगर हम थोड़ी भी मदद करे तो वो बहुत होगी. सरकार जो कर रही है बहुत कर रही है, और हम सब को मिलकर भी कुछ करना चाहिए. हमारी लोगों से अपील है केरल के लोगों को आपकी मदद की जरूरत है और जितना हो सके मदद करें.


केरल राहत शिविरों के लिए कपड़े, दवाएं और खाद्य पदार्थ दान करें.

दान करने का स्थान
उदय फ़ाउंडेशन
113ए/1, अदचीनी, श्री अरविंद मार्ग
नई दिल्ली - 110017
फ़ोन:
+91 11-26561333/444
----------------------------------------------------------------
वित्तीय सहायता के लिए लिखें
reena.sen@udayfoundationindia.org

ऑनलाइन ट्रांस्फ़र का ब्योरा
Uday Foundation
For CDBRG Trust

खाता संख्या
03361450000251 (बचत)
एचडीएफ़सी बैंक, अदचीनी
नई दिल्ली -110017
आइएफ़एससी कोड
HDFC0004397

क्राउडफ़ंडिंग प्लैटफ़ॉर्म
Letzchange पर दान करें

टिप्पणियां

अधिक जानकारी के लिए लॉग ऑन करें
https://letzchange.org/projects/rahat-floods-kerala


ऐसे भी कर सकते हैं केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement