कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट पर 55 फीसदी मतदान

अधिकारियों ने बताया कि इस सीट के दो लाख से ज्यादा मतदाताओं में से 1,11,689 वोटरों ने वोट डाला. भाजपा ने इस बार विजय कुमार के भाई बी एन प्रहलाद को यहां मैदान में उतारा है.

कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट पर 55 फीसदी मतदान

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बेंगलूरु:

बेंगलूरु की जयानगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में सोमवार को करीब 55 फीसदी मतदान हुआ. चुनाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को हुए थे लेकिन भाजपा उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए थे. अधिकारियों ने बताया कि इस सीट के दो लाख से ज्यादा मतदाताओं में से 1,11,689 वोटरों ने वोट डाला. भाजपा ने इस बार विजय कुमार के भाई बी एन प्रहलाद को यहां मैदान में उतारा है.

वहीं कांग्रेस ने वरिष्ठ पार्टी नेता एवं पूर्व मंत्री रामलिंग रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है. प्रदेश में सत्तारूढ़ जनता दल (एस) ने राज्य सरकार में अपनी सहयोगी कांग्रेस को अपना समर्थन देने का ऐलान किया था जिसके बाद जदएस उम्मीदवार ने पांच जून अपना नाम वापस ले लिया था.

राजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में हाल ही में हुए चुनावों में कांग्रेस और जेडी (एस) ने सहयोगी दल होने के बावजूद एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारे थे. सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार मुनीरत्न ने जीत हासिल की थी और जेडी (एस) उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com