NDTV Khabar

कर्नाटक में बच्चा चोरी की अफवाह ने ली इंजीनियर की जान, वाट्सएप ग्रुप के एडमिन समेत 32 गिरफ्तार

कर्नाटक के बीदर ज़िले के मुरकी में बच्चा चोरी की अफ़वाह के चलते भीड़ ने कथित तौर पर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पिटाई कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में बच्चा चोरी की अफवाह ने ली इंजीनियर की जान, वाट्सएप ग्रुप के एडमिन समेत 32 गिरफ्तार

बीदर ज़िले के मुरकी में बच्चा चोरी की अफ़वाह के चलते भीड़ ने कथित तौर पर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

खास बातें

  1. बीदर में बच्चा चोरी की अफ़वाह के चलते एक शख़्स की मौत हो गई
  2. जबकि 3 लोग घायल हो गए, सभी अपने दोस्त से मिलने पहुंचे थे बीदर
  3. पुलिस ने इस मामले में वाट्सएप एडमिन को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली : कर्नाटक के बीदर ज़िले के मुरकी में बच्चा चोरी की अफ़वाह के चलते भीड़ ने कथित तौर पर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पिटाई कर दी. पिटाई की वजह से इंजीनियर की मौत हो गई. जबकि 3 अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. पुलिस ने इस मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद आजम, बशीर, सलमान और अकरम अपने दोस्त से मिलने के लिए मुरकी आए थे. लौटते हुए इनमें से एक शख़्स वहां बच्चों को चॉकलेट बांटने लगा. तभी वाट्सएप पर ये अफ़वाह फैल गई. इसके बाद काफी संख्या में गांव वाले इकट्ठा हो गए और उन्होंने चारों लोगों पर हमला कर दिया. ख़तरे की आशंका को देखते हुए चारो लोग कार से भागने लगे. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने बाइक से उनका पीछा भी किया. बताया जा रहा है कि भागने के दौरान युवकों के कार की टक्कर सामने से आ रही बाइक से गई और वे गड्ढे में गिर पड़े. इसी दौरान ग्रामीणों ने उन्हें फिर घेर लिया और कार से खींचकर बुरी तरह पिटाई की. 

महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 15 गिरफ्तार

चश्मदीदों के मुताबिक वहां सैकड़ों लोग इकट्ठा थे, लेकिन कोई भी युवकों को बचाने के लिए नहीं आया. जब तक पुलिस पहुंचती तब तक चारों शख्स में से एक मोहम्मद आजम की मौत हो चुकी थी. जबकि अन्य युवकों को अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने इस मामले में कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें वाट्सएप ग्रुप का एक एडमिन भी शामिल है.  आपको बता दें कि पिछले दिनों ही महाराष्ट्र के धुले जिले में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य होने के संदेह में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. धुले में साकरी तहसील के राइन पाड़ा गांव में 5 अनजान लोगों को संदिग्ध अवस्था में देख गांव वालों को शक हुआ कि ये बच्चा चोर हो सकते हैं. इसके बाद  गांव वालों ने उन्हें पहले ईंट-पत्थर से मारा और फिर कमरे बंद कर बेरहमी से पीटा. कमरे में इतना मारा गया कि इसी जगह पर पांचों ने दम तोड़ दिया था. तो वहीं गुजरात के अहमदाबाद में भी हाल ही में बच्चा चुराने के शक में भीड़ ने 40 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. 

टिप्पणियां
गुजरात में वायरल ऑडियो पर भीड़ की दरिंदगी, बच्चा चोरी के शक में 2 भीख मांगनेवालों को पीटा   

VIDEO: महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement