NDTV Khabar

कर्नाटक : अवैध खनन के आरोपी विधायक ने राहुल को भेंट की सोने-चांदी से बनी मूर्ति, कीमत 60 लाख रुपये

नागेंद्र ने राहुल गांधी को चांदी से बनी और गोल्ड प्लेटेड महर्षि बाल्मीकि की तकरीबन सवा फीट की मूर्ति भेंट की जिसकी कीमत कथित तौर पर 60 लाख रुपये बताई जा रही है. इससे पहले बीजेपी विधायक आनंद सिंह भी कांग्रेस में शामिल हो थे. इन पर भी अवैध खनन में शामिल होने का आरोप है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक : अवैध खनन के आरोपी विधायक ने राहुल को भेंट की सोने-चांदी से बनी मूर्ति, कीमत 60 लाख रुपये

इस मूर्ति की कीमत कथित तौर पर करीब 60 रुपये के करीब बताई जा रही है.

खास बातें

  1. लिंगायत बहुल हैदरबाद-कर्नाटक क्षेत्र का दौरा कर रहे राहुल गांधी
  2. बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने रात में झुग्गी-झोपड़ी में सोने का फैसला लिया
  3. लिंगायतों के साथ-साथ ब्राह्मण वोट परंपरागत तौर पर मिलते हैं बीजेपी को
बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव   को लेकर प्रचार अभियान की शुरुआत करने पहुंचेकांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधीके लिए एक मूर्ति विवाद का मुद्दा बन सकती है. दरसअल राहुल गांधी के होसपेट दौरे में बेल्लारी के प्रभावशाली विधायकों में से एक बी नागेंद्र कांग्रेस में शामिल हो गए जो अवैध खनन मामले से चर्चा में आए बेल्लारी के रेड्डी बंधुओं में श्रीरामलु के विश्वासपात्र हुआ करते थे. बी नागेंद्र पर भी अवैध खनन मामला चल रहा है. नागेंद्र ने राहुल गांधी को चांदी से बनी और गोल्ड प्लेटेड महर्षि बाल्मीकि की तकरीबन सवा फीट की मूर्ति भेंट की जिसकी कीमत कथित तौर पर 60 लाख रुपये बताई जा रही है. इससे पहले बीजेपी विधायक आनंद सिंह भी कांग्रेस में शामिल हो थे. इन पर भी अवैध खनन में शामिल होने का आरोप है. 

 कर्नाटक में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, 'कांग्रेस जो कहती है, वो करती है, मोदी जी के शब्द खोखले'

कर्नाटक में शुरू हुआ प्रचार
लिंगायतों का कर्नाटक की सियासत तय करने में दबदबा है. दूसरी तरफ़ किसी भी पार्टी की जीत और हार में निर्णायक भूमिका निभाने वाले 24 फीसदी दलित हैं. आसन्न चुनावों के मद्देनजर लिंगायत बहुल हैदरबाद-कर्नाटक क्षेत्र का दौरा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं. इस के जवाब में ध्यान आकर्षित करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को रात में झुग्गी-झोपड़ी में सोने का फैसला लिया. येदियुरप्पा ने बेंगलुरु की लक्मनपुरी झुग्गी बस्ती में मुनिराजू नाम के एक शख्स के घर में शनिवार की रात  गुजारी. इस बस्ती में दलित और पिछड़े वर्ग के लोग रहते हैं. बीजेपी के राज्य मीडिया संयोजक शांताराम ने बताया कि "देश भर में ऐसे प्रयास चल रहे हैं, ताकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय स्कीम को अमली जामा पहनाया जा सके. येदियुरप्पा जी का स्लम में रात्रि विश्राम इसी की कड़ी है.
 
yedurappa
​( पूर्व सीएम येदुरप्पा)

कर्नाटक राज्य का क्या अलग झंडा होगा? चुनावी सियासत चरम पर, कैबिनेट के फैसले का इंतजार

कांग्रेस कर रही है लिंगायतों को लुभाने की कोशिश
उधर, बेंगलुरु से तक़रीबन 400 किलोमीटर दूर होसपेट में राहुल गांधी लिंगायतों को लुभाने की कोशिश में जुटे हुए दिखे. लिंगायतों के प्रसिद्ध गवि सिध्देश्वर मठ और फिर यहीं से निकलने वाले रास्ते से पहाड़ी पर बने शिव मंदिर में उन्होंने दर्शन किए. यह कांग्रेस शासित प्रदेश कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की लिंगायतों को जोड़ने के प्रयास को आगे बढ़ाने की राहुल गांधी की कोशिश लग रही है. सिद्धरमैया ने हाल ही में कहा था कि उनकी सरकार लिंगायत बहुल इलाके को अलग धर्म का दर्जा देने को तैयार है. वे कैबिनेट से प्रस्ताव पास कराकर सिफारिश केंद्र सरकार को भेज देंगे.​

टिप्पणियां
VIDEO : कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू

क्या कहता है गणित
वर्ष 2013 के चुनावों में हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के 19 विधानसभा क्षेत्रों में से 4 में बीजेपी, 4 में जेडीएस, और 2 में येदियुरप्पा की केजीपी जीती थी. बाकी 9 सीटें कांग्रेस के खाते में गई थीं. लेकिन इस बार बीजेपी के साथ लिंगायत नेता येदियुरप्पा हैं जिनके लिए लिंगायतों में काफी सहानुभूति इस बात को लेकर है कि तक़रीबन 74 साल के येदियुरप्पा का ये आखरी चुनाव हो सकता है. इस इलाके के बाद उत्तर कर्नाटक बीजेपी के लिए अहम है. लिंगायतों के साथ-साथ ब्राह्मण वोट परंपरागत तौर पर बीजेपी को मिलते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement