NDTV Khabar

तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये प्रति लीटर कम करने की घोषणा की है.

नई दिल्ली :

देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि तेल की कीमतों में दो-दो रुपये की कमी की जाएगी, ताकि जनता को राहत मिल सके. आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर वैट को चार-चार प्रतिशत कम करने की घोषणा की थी. इससे राज्य में पेट्रोल व डीजल ढाई रुपये प्रति लीटर तक सस्ता होगा. वहीं आंध्र प्रदेश सरकार ने भी राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट (मूल्य वर्धित कर) में दो रुपये प्रति लीटर की कमी करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य विधानसभा में यह घोषणा की आंध्र प्रदेश पेट्रोल पर सर्वाधिक वैट वसूलने वाले राज्यों में तीसरे नंबर पर है और डीजल पर सर्वाधिक वैट वसूलने में पहले नंबर पर है. 

यह भी पढ़ें : NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैंने मोदी सरकार को तेल का दाम घटाने का सुझाव दिया


इन राज्यों के अलावा पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी  सरकार ने भी पिछले हफ्ते पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती की थी. ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रति लीटर एक रुपए की कटौती की घोषणा की. उन्होंने केंद्र से कहा कि ईंधन की कीमतों पर वह सेस कम करे. ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, 'फिलहाल हमने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर एक-एक रुपए कम करने का फैसला किया है. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि वह डीजल और पेट्रोल पर सेस कम करने के बारे में विचार करे.' 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : NDTV युवा कॉन्क्लेव : रामदेव बोले- इजाजत मिले तो मैं 35-40 रुपये प्रति लीटर में पेट्रोल बेचूं

VIDEO: तेल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र नहीं घटाएगा टैक्स



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement